Sunday, April 28, 2024
No menu items!

कैम्प लगाकर कोई भी कोर—कसर नहीं छोड़ रहे एसडीओ संजीव कुमार

रमेश यादव
जौनपुर। एक मुफ्त बिजली छूट माफी योजना को लेकर सरकार जितनी एक्टिव है, उससे कहीं ज्यादा शासन के निर्देश का पालन करते हुए विद्युत विभाग के उपखंड अधिकारी संजीव कुमार सक्रिय दिखाई दे रहे हैं। सरकार के मंशा के अनुसार हर ब्लॉक हर गांव जाकर प्रचार—प्रसार उप खंड अधिकारी स्वयं कर रहे हैं। वहीं अपने कर्मचारियों को निर्देश दिया है कि अपने क्षेत्र में जाकर प्रचार प्रसार करते हुए कनेक्शन लाभार्थियों को बतायें। सरकार द्वारा बिजली बिल छुट माफी योजना का लाभ उठायें और लोगों को जागरूक करें कि सरकार द्वारा चलाए गए अभियान को सफल बनाते हुए अपने बिल ब्याज माफी योजना को साकार करें और विद्युत विभाग अधिकारियों एवं कर्मचारियों को सहयोग दें।
जानकारी के अनुसार उपखंड अधिकारी संजीव कुमार जगह-जगह कैंप लगाकर कनेक्शन धारकों को सुझाव देते हुए बिल जमा कराकर लाखों की वसूली की।

साथ ही कनेक्शन धारकों की शिकायतों पर पल भर में उनकी समस्या को ऐसे समाधान कर देते हैं कि लोगों को विश्वास ही नहीं होता। हमारे बीच ऐसे ईमानदार उपखंड अधिकारी हैं जो आये दिन प्रतिदिन ब्लॉक लेकर क्षेत्र में कैंप लगाकर कनेक्शनधारकों को समझा—बूझाकर उनके छूट का लाभ देते हुए बिजली बिल जमा करने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। ऐसा लगता है कि सरकार द्वारा आगामी 30 दिसंबर तक अभियान से पहले उपखंड अधिकारी संजीव कुमार अपनी लगनशीलता से नवंबर के अंत तक सरकार की मनसा को पूरा कर लेंगे।

बता दें कि बीती रात 25 नवंबर कोई मिलो पावर हाउस पर कैंप लगाकर 4 लाख की वसूली की गई। वहीं झमका केराकत में कैंप लगाकर सरकार द्वारा दी गई सुविधा के बारे में बताते हुए बिजली कनेक्शनधारकों को लाभ उठाने पर प्रेरित करके लाखों का बकाया वसूल किया गया। इस मौके पर मौजूद पत्र—प्रतिनिधि को कनेक्शन लाभार्थियों ने बताया कि पहली बार हम लोगों के बीच ऐसे ईमानदार उपखंड अधिकारी देखने को मिला है कि जो सरकार द्वारा मिलने वाली सुविधा को भली बात समझाते हुए हम लोगों को समस्या को समाधान करके जनता के दिलों पर राज कर रहे हैं। हम ऐसे अधिकारी को शासन से मांग करते हैं कि हमारे बिच रह कर जनता के दुख दर्द को समझे और उनकी समस्या को समाधान करें। वही उपखंड अधिकारी अपने विभागीय कर्मचारी विनय मिश्रा, बृजेश राय, विनोद यादव सहित अन्य लोगों को निर्देशित करते हुए कहा कि आप सभी लोग अपने क्षेत्र में जाकर बिजली बिल छूट माफी योजना को बारे में बताते हुए बिजली बिल जमा कराकर उनका लाभ दिलाने का कार्य करें। वहीं उनके निर्देश का पालन करते हुए समस्त विद्युत विभाग के कर्मचारी क्षेत्र में जाकर पूर्ण रूप से इस्लाम योजना के बारे में बताते हुए बकाया बिल को जमा करने में उपखंड अधिकारी का बखूबी से साथ दे रहे हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular