Monday, April 29, 2024
No menu items!

जनहित पीजी कालेज में सात दिवसीय राष्ट्रीय सेवा योजना कार्यक्रम शुरू

श्यामधनी यादव एडवोकेट
पराऊगंज, जौनपुर। स्थानीय क्षेत्र के जनहित पीजी कालेज गोमटीनगर जलालपुर में बुधवार को राष्ट्रीय सेवा योजना के सात दिवसीय विशेष शिविर का शुभारंभ किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ संस्था के संस्थापक एवं प्रबंधन तथा पूर्व विधायक गुलाब चंद सरोज ने मां सरस्वती की प्रतिमा पर दीप प्रज्वलन एवं माल्यार्पण करके किया।
इस मौके पर श्री सरोज शिविर को संबोधित करते हुए शिविरार्थियों को अपने जीवन में आने वाली समस्याओं से संघर्ष करने तथा संघर्ष से विजय प्राप्त करने सहित अन्य समस्याओं से लड़ने का मूलमंत्र प्रदान किया। साथ ही बताया कि राष्ट्रीय चेतना का विकास इस प्रकार के कार्यक्रमों से होता है जो राष्ट्रहित के लिए समर्पित होता है। प्राचार्य डॉ उदय प्रताप सिंह ने राष्ट्रीय सेवा को सभी सेवाओं में महत्वपूर्ण बताया और साथ ही राष्ट्र सेवा का संकल्प लेने का आवाहन किया।
कार्यवाहक प्राचार्य डॉ अंसार खाँ ने अपने संबोधन से शिविरार्थियों का उत्साहवर्धन करते हुए एनएसएस के महत्व एवं उद्देश्य को बताया। कार्यक्रम अधिकारी डा. सुमन सिंह ने आये अतिथियों का धन्यवाद ज्ञापित किया। साथ ही उन्होंने सात दिवसीय शिविर में शिविरार्थियों को राष्ट्रीय स्वयंसेवा योजना के विभिन्न कार्यक्रमों से भी परिचित कराया। इस अवसर पर डॉ संजय पाठक, उदयभान सिंह, रवि श्रीवास्तव, सुमित पटेल, लिपिक आशीष श्रीवास्तव, रमेश सरोज, अजय सरोज, आलोक यादव, गुड्डू यादव सहित संस्था के अन्य कर्मचारी उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular