Sunday, April 28, 2024
No menu items!

मुर्गे का मीट खाने से परिवार के सात लोग बीमार

बिरेन्द्र यादव
सरायख्वाजा, जौनपुर। स्थानीय थाना क्षेत्र के जंगीपुर खुर्द गांव में मुर्गा खाने से परिवार के सात लोग बीमार हो गए और डायरिया के लक्षण की सूचना पर जिले से स्वास्थ्य विभाग की टीम पहुंचकर उपचार किया।
जानकारी के अनुसार जंगीपुर कला के निवासी देवराज गौतम के परिवार में के 6 बच्चे समेत 7 लोग को उल्टी दस्त होने लगा। सूचना स्वास्थ्य विभाग को दी गई। जिससे सीएमओ डॉ जियाउल हक और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र करंजाकला से डॉ विवेक कुमार, फार्मासिस्ट सत्यलाल यादव, राहुल यादव, शकुंतला पाठक, अनीता यादव की टीम पहुंची और जांच पड़ताल की तो पता चला कि दूषित मुर्गा खाने से बीमार हुए हैं।

और सूचना डायरिया की दे दिए। हालांकि डाक्टर के मुताबिक डायरिया जैसा संक्रमण परिवार में फैल चुका था। जिसकी चपेट में आने से देवराज गौतम, 5 वर्षीय  शौर्य 10 वर्षीय अमन, पाच वर्षीय श्रेयांश, 8 वर्षीय श्रेया, 8 वर्षीय अर्पित, 7 वर्षीय सौम्या को उल्टी दस्त होने लगी। डॉक्टरों की टीम ने उपचार किया। जब परिजनों से पूछताछ में पता चला कि सिद्धीकपुर बाजार से मुर्गा लाये थे। वही खाने से सब बीमार हुए, बता दे सिद्दीकपुर, कोठवार बाजार, जंगीपुर, भकुरा मोड़ पर बिना पशु चिकित्सक जांच-पड़ताल के मीट और मुर्गे मछली की दुकानें धड़ल्ले से चल रही हैं। जिसमें मरे जानवर भी मीट बना कर बेच दिए जाते हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular