Monday, April 29, 2024
No menu items!

शारदीय नवरात्र: प्रथम दिन शीतला चौकियां धाम में भक्तों का उमड़ा जनसैलाब

  • भोर से ही दर्शन पूजन करने वाले भक्तों की लगी रही लम्बी कतारें

चौकियां धाम, जौनपुर। शीतला चौकियां धाम में शारदीय नवरात्र के पहले दिन दर्शन पूजन के लिये भक्तों का जनसैलाब उमड़ा रहा। सुबह चार बजे से ही मंदिर के कपाट खुलने के पश्चात मां शीतला जी का आरती पूजन पुजारी शिव कुमार पंडा ने किया। माता रानी जी के जयकारे से सारा वातावरण भक्तिमय हो गया। आरती पूजन के पश्चात कतार में खड़े दर्शनार्थियों के लिये कपाट खोल दिये गये।

भक्तों की लम्बी कतार माताजी के दर्शन पूजन के लिये लगी हुई थी। दर्शनार्थी लाइन में खड़े होकर बारी बारी से दर्शन पूजन करते हुए नजर आये। पूरा धाम घण्टे घड़ियाल तथा मां के जयकारे से गुंजायमान होता रहा। कंट्रोल रूम से पुलिस लगातार कतार में लगकर दर्शन पूजन करने की घोषणा करती रही। महिला पुलिस भी सुरक्षा में जगह जगह तैनात रही। मंदिर परिसर में ही मां दुर्गा की प्रतिमा भी स्थापित किया गया है।

वहीं मंदिर परिसर के बगल में भगवान सत्य नारायण मन्दिर में भी दर्शनार्थी दर्शन पूजन करते हुए नजर आये। मातारानी जी के दर्शन पूजन करने के बाद दर्शनार्थी कालभैरव नाथ मंदिर व काली माता मन्दिर में दर्शन पूजन करते हुए नजर आए। जिला प्रशासन द्वारा मन्दिर परिषद क्षेत्र में शीतला चौकियां चौकी प्रभारी रोहित मिश्रा सहयोगी पुलिस कर्मियों के साथ अन्य थानों की पुलिस, पीएसी बल सुरक्षा की दृष्टि से मेला क्षेत्र में चप्पे चप्पे पर तैनात रहे। बैरियर लगाकर चार पहिया वाहनों का प्रवेश धाम क्षेत्र में रोक दिया गया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular