Monday, April 29, 2024
No menu items!

बच्चों की प्रगति में तेजी लाने के लिये ‘शिक्षा चौपाल’ आयोजित

  • विद्यालय में शिक्षा की गुणवत्ता बढ़ायें: अमरदीप जायसवाल

शाहगंज, जौनपुर। बच्चों में सीखने की प्रक्रिया को तेज करने, ‘निपुण भारत मिशन’ को बढ़ावा देने और सामुदायिक भागीदारी और अभिभावकों की भागीदारी को बढ़ाने के लिए ‘शिक्षा चौपाल’ स्थानीय क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय राजेपुर में हुआ।

इस मौके पर खण्ड शिक्षा अधिकारी अमरदीप जायसवाल ने बताया कि इस शिक्षा चौपाल का उद्देश्य विद्यालयों में शिक्षा की गुणवत्ता बेहतर बनाने, विद्यालयों में तमाम सुविधाएं उपलब्ध कराने, अभिभावकों में सरकारी स्कूलों का विश्वास बढ़ाने के लिए है। सरकार द्वारा परिषदीय शिक्षा को बेहतर बनाने की दिशा में आपरेशन कायाकल्प की कड़ी में अनेक सुधार के क़दम उठा रही है। डीबीटी के माध्यम से अभिभावकों के खाते में सीधे छात्रों के ड्रेस, जूता मोज़ा, स्वेटर, बैग, कापी का धन भेजा गया है।

उन्होंने शिक्षकों से कहा कि वे इस पर विशेष ध्यान दें कि कोई छात्र लाभ से वंचित न रहने पाये। अभिभावकों से भी सहयोग करने का आग्रह करते हुए कहा कि अपने बच्चों को प्रतिदिन समय से विद्यालय भेजें। अभिभावक विद्यालय से जुड़ें और समय—समय पर सुझाव भी दें। उन्होंने माता—पिता और अभिभावकों को बच्चों को नियमित विद्यालय भेजने तथा शिक्षकों से सीधा संवाद स्थापित करने के लिए प्रेरित किया। इस अवसर पर विद्यालय प्रबंधन समिति अध्यक्ष राजनाथ सिंह, एआरपी धर्मेन्द्र सिंह, मोहम्मद मुस्तफा, प्रभाकर उपाध्याय, विजय बहादुर यादव, प्रियंका सिंह, हेमलता, शकुन्तला देवी, ग्राम प्रधान, बीडीसी सदस्य, आगंबाड़ी सहित तमाम अभिभावकगण आदि उपस्थित रहें।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular