Tuesday, May 21, 2024
No menu items!

शीतला चौकियां धाम: मुंडन कराने आयी महिला के डेढ़ साल का बच्चा छूटा

  • 6 घण्टे बाद परिजनों को स्थानीय लोगों ने सौंपा

बिपिन सैनी
चौकियां धाम, जौनपुर। मां शीतला चौकियां धाम में आज भारी भीड़ होने के कारण एक परिवार अपने बच्चे का मुंडन संस्कार करने शीतला चौकियां धाम पहुंचा। दर्शन पूजन करने के उपरांत घर वापस लौट गये। घर पहुंचने पर गाड़ी में बच्चा न होने पर परिजनों का रो—रो कर बुरा हाल हो गया। परिजन तुरंत बच्चे की तलाश में सायं 7 बजे चौकियां धाम पहुंचे।
जानकारी के अनुसार शिव प्रसाद सरोज 40 वर्ष स्व. देवतादीन, निवासी लखनउडीह, सैफाबाद, पट्टी प्रतापगढ़ निवासी चार पहिया वाहन व बाइक से अपने परिवार परिजनों के साथ दर्शन पूजन मुंडन कराने 14 लोगों के साथ चौकियां धाम आए थे। दर्शन पूजन करने के उपरांत परिजन अपने वाहन से घर चले गये।
किसी को यह मालूम नहीं था कि बच्चा गाड़ी में नहीं है। घर पहुंचने पर गाड़ी में बच्चा न होने पर परिजनों के होश उड़ गये। बच्चे की खोज के लिए परिजन तुरंत वापस चौकियां धाम पहुंचे। दोपहर में जब शीतला चौकियां धाम निवासी नंदू माली ने जब सड़क किनारे अज्ञात बच्चा रोते देखा तो इसकी सूचना मंदिर के खोया पाया केंद्र पर अलाउंस कराया। परिजनों को न आने पर बच्चे की देखभाल के लिए अपने घर ले गया। इसकी सूचना स्थानीय लोगो को दे दी थी।
इसी क्रम में शाम 7 बजे स्थानीय लोगों की मौजूदगी में बच्चे को उनके परिजनों को सौंप दिया गया। बच्चे को लेकर सकुशल एक बार परिजन माता रानी के दरबार में दर्शन कराकर खुशी—खुशी अपने घर के लिए प्रस्थान किये।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular