Monday, April 29, 2024
No menu items!

पूर्व माध्यमिक विद्यालय में हुई गायन प्रतियोगिता

प्रतिमा प्रथम, आराधना द्वितीय एवं गुंजा तृतीय
अजय विश्वकर्मा
सिद्दीकपुर, जौनपुर। विकास खंड करंजाकला क्षेत्र अंतर्गत दुर्गा सिटी हॉस्पिटल एवं ट्रामा सेंटर के सहयोग से ग्रामीण विकास एवं प्रशिक्षण संस्थान व सोशल स्टडी प्वाइंट द्वारा पूर्व माध्यमिक विद्यालय पाल्हामऊ कला में गायन प्रतियोगिता कार्यक्रम का आयोजन हुआ। इस मौके पर सोशल एक्टिविस्ट रमेश यादव ने कहा कि हमारे ग्रामीण अंचल में बहुत से प्रतिभाएं हैं परंतु अवसर न मिलने के कारण समाज में उनकी पहचान नहीं बन पा रही है। यदि समाज अवसर दे तो निश्चित ही छिपी प्रतिभा अपनी पहचान बना लेंगे।

सोशल स्टडी प्वाइंट के निदेशक राम सागर विश्वकर्मा ने कहा कि सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों को बहुत कम अपनी कला की प्रस्तुति करने का अवसर मिलते हैं। यदि उन्हें अवसर मिला तो निश्चित ही मुकाम हासिल करेंगे।
प्रधानाध्यापिका शकीला खातून ने कहा कि प्रत्येक मनुष्य को जीवन जीने की अद्भुत कला है। शिक्षक ही मनुष्य की प्रथम पाठशाला है जहां उससे जीवन जीने की दशा और दिशा तय करता है। शिक्षिका रीता व जहां आरा ने कहा कि बच्चों का मस्तिष्क कोरा कागज होता है। शिक्षक जो चाहता है, कोरे कागज पर एक आकृति का स्वरूप देता है। परिश्रम ही सफलता का रास्ता है। प्रतियोगिता में प्रथम प्रतिमा, द्वितीय आराधना, तृतीय स्थान गुंजा ने प्राप्त किया। विजेता प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र व स्मृति चिन्ह प्रदान किया गयाा। कार्यक्रम में प्रियांशु, आकृति, उजाला, करन सहित तमाम लोग उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular