Monday, April 29, 2024
No menu items!

छात्राओं को दिये गये स्मार्ट फोन, खिल उठे चेहरे

सूरज जायसवाल/विकास यादव
नौपेड़वा, जौनपुर। स्थानीय क्षेत्र के श्री विद्याधर तिवारी महिला महाविद्यालय सुल्तानपुर के प्रबंधक विनोद तिवारी ने कहा कि सरकार द्वारा चलाई गई स्मार्टफोन वितरण योजना के तहत स्मार्टफोन वितरण कार्यक्रम हुआ।
कार्यक्रम की मुख्य अतिथि प्रबुद्ध दूबे जिला सहकारिता भाजपा ने मां सरस्वती की प्रतिमा पर माल्यार्पण करते हुये दीप प्रज्वलित करके कार्यक्रम का शुभारंभ किया। साथ ही कहा कि डिजिटल इंडिया के सपने को सार्थक करने में यह स्मार्टफोन वितरण कार्यक्रम शिक्षा जगत में ज्ञान को बिस्तर पर प्राप्त करने तथा ऑनलाइन पढ़ाई करने में विद्यार्थी को बहुत ही सहयोग प्राप्त होता है। विशिष्ट अतिथि जयशंकर दूबे उपाध्यक्ष सिंचाई विभाग ने कहा कि स्मार्टफोन का उपयोग विद्यार्थियों द्वारा ज्ञान की वृद्धि करने में ही करना चाहिए। आज का युग आधुनिक कम्प्यूटर युग है। प्रधान सुशील विश्वकर्मा ने संचालन करते हुए कहा कि देश भर में छात्र-छात्राएं ऑनलाइन शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं। कार्यक्रम का संचालन प्रधान सुशील विश्वकर्मा ने किया।
महाविद्यालय के प्रवक्ता सुनील तिवारी ने कहा कि स्मार्टफोन का प्रयोग शिक्षा के क्षेत्र में विद्यार्थियों द्वारा पुस्तक के बोझ को हल्का करने के लिए तथा ज्ञान को बढ़ाने के लिए सरलतापूर्वक प्राप्त करने में सहयोग होगा। कार्यक्रम में छात्राओं ने स्वागत एवं वंदन गीत प्रस्तुत किया जिसके बाद उनका उत्साह बढ़ाते हुए मुख्य अतिथि वर्ष 2022-23 में प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले छात्राओं को गोल्ड मेडल देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर तमाम लोग उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular