Monday, April 29, 2024
No menu items!

…तो सूरज को दोस्तों ने ही उतारा मौत के घाट

  • रहस्य से न उठे पर्दा, इसलिये नाले में गाड़ दिया
  • पुलिस ने तीनों बाल अपचारी को किया गिरफ्तार

राकेश शर्मा
खेतासराय, जौनपुर। स्थानीय थाना क्षेत्र के मानीकला गांव में 3 दिन पहले बारात के लिए निकले सूरज की उसके साथियों ने ही मारपीट कर मौत के घाट उतारा था। रहस्य से पर्दा न उठे, इसलिए मृतक को लखमापुर श्मशान घाट के नाले के अंदर मिट्टी से दबा दिया। किसी को भनक न लगे शव को जलकुंभी से ढाक दिया। परिजनों के तहरीर पर हत्या का मामला दर्ज करने के बाद ही शुक्रवार की देर शाम पुलिस ने तीनों आरोपित बाल अपचारी को गिरफ्तार कर लिया। उन्हें किशोर न्याय बोर्ड में पेश किया।
मालूम हो कि बीते मंगलवार को सूरज 14 वर्ष पुत्र ओम प्रकाश उर्फ़ भोनू अपने तीन दोस्तों के साथ बारात के लिए गांव से निकले। चर्चा है कि तीनों ने शराब का सेवन किया। किसी बात को लेकर मृतक सूरज से कहासुनी हो गई। पुलिस के मुताबिक मामला इतना बढ़ गया कि तीनों ने मारपीट कर मौत के घाट उतार दिया। इधर मृतक जब दूसरे दिन अपने घर नही पहुँचा तो स्वजन परेशान हो उठे। साथ में बारात गये उसके साथियों ने कुछ भी बताने से इंकार किया। मृतक की माँ गुड़िया देवी ने दोस्तों की भूमिका को संदिग्ध बताते हए हत्या का आरोप मढ़ा। पुलिस ने परिजनों के आरोप पर जांच का दायरा बढ़ाया तो आरोपितों की निशानदेही पर 15 वर्षीय उक्त किशोर का शव लखमापुर स्तिथ एक नाले से बरामद कर लिया।
इस बाबत पूछे जाने पर थानाध्यक्ष दीपेंद्र सिंह ने बताया कि सूरज हत्याकांड में तीनों बाल अपचारी को सोंगर पुलिया के पास से गिरफ्तार किया गया है। आवश्यक कानून कार्यवाही के बाद आरोपितों को किशोर न्याय बोर्ड भेजा गया है। गिरफ्तार करने वाली टीम में एसएचओ दीपेंद्र सिंह के अलावा उपनिरीक्षक मुन्नी लाल कन्नौजिया, आशुतोष गुप्ता समेत अन्य पुलिसकर्मी शामिल रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular