Sunday, April 28, 2024
No menu items!

आत्मदाह की चेतावनी देने वाले समाजसेवी लाल बहादुर यादव गिरफ्तार

जौनपुर। नगर के अचला देवी मंदिर मार्ग के निर्माण की मांग को लेकर आत्मदाह करने वाले समाजसेवी लाल बहादुर यादव उर्फ नैपाली को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। यह गिरफ्तारी सोमवार की सुबह अचला देवी घाट पर आयोजित छठ महोत्सव से की गयी। बता दें कि श्री यादव श्री लक्ष्मी पूजा महासमिति एवं छठ पूजा समिति अचला देवी घाट के अध्यक्ष हैं। साथ ही पूर्व सभासद एवं सभासद प्रतिनिधि भी रह चुके है।
गौरतलब हो कि श्री यादव उक्त खराब सड़क की निर्माण की मांग को लेकर पिछले दो वर्ष से अन्न त्यागे हैं। पिछले वर्ष छठ महोत्सव पर आमरण अनशन पर भी बैठे थे। तत्कालीन जिलाधिकारी मनीष वर्मा के निर्देश पर तत्कालीन सिटी मजिस्ट्रेट देवेन्द्र सिंह ने 48 घण्टे बाद जूस पिलाकर अनशन इस आश्वासन के साथ तोड़वाया था कि शीघ्र ही सड़क का निर्माण हो जायेगा लेकिन आज एक वर्ष बीतने के बाद अन्न त्यागने वाले समाजसेवी नैपाली यादव की मांग पूरी नहीं हुई।
इससे आहत श्री यादव ने 4 दिन पहले जिलाधिकारी के प्रतिनिधि के रूप में कलेक्ट्रेट में मौजूद मुख्य राजस्व अधिकारी को पत्रक सौपते हुये चार दिवसीय छठ महोत्सव के अन्तिम दिन यानी 20 नवम्बर दिन सोमवार को अचला देवी घाट पर आत्मदाह की चेतावनी दिया था। इसको गम्भीरता से लेते हुये जिला प्रशासन के आदेश पर कोतवाली पुलिस ने समाजसेवी श्री नैपाली को गिरफ्तार कर लिया।
वहीं दूसरी ओर गिरफ्तारी की जानकारी होने पर क्षेत्रीय लोगों सहित नगर के प्रबुद्ध जनों में आक्रोश देखा जा रहा है। समाचार लिखे जाने पर समाजसेवी श्री यादव कोतवाली पुलिस की हिरासत में थे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular