Sunday, April 28, 2024
No menu items!

समाजसेवी शिवानन्द का प्रयास लाया रंग, प्रशासन हुआ गम्भीर

जौनपुर। सरकारी सम्पत्ति के नुकसान के प्रति चिंता और जागरूक होना किस प्रकार से एक सच्चे नागरिक और देशभक्त को होना चाहिए। इसका उदाहरण ग्राम सलहदीपुर निवासी हिन्दुस्तान मानवाधिकार संस्था के ज़िला उपाध्यक्ष शिवानन्द यादव को बताया जा सकता है। शिकारपुर पुलिस चौकी से निकट जौनपुर—मल्हनी मुख्य मार्ग पर सड़क के किनारे बसे लगभग आधा दर्जन मकानों से गन्दा पानी सड़क पर बहाया जा रहा है जिसके कारण सड़क का एक हिस्सा बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो चुका है।

इस सम्बन्ध में शिवानन्द यादव ने पुलिस चौकी तथा थाना सूचना दी। कोई प्रतिक्रिया न देखकर उन्होंने लोक निर्माण विभाग के शीर्ष अधिकारियों को पत्र लिखा परन्तु कई बार शिकायत पर भी कुछ न देखा तो ज़िला प्रशासन को शिकायतें लिखना शुरू किया। कहीं से भी सफलता न देख उन्होंने जिलाधिकारी औरउपजिलाधिकारी सदर से व्यक्तिगत मिलना शुरू किया।

इस प्रयास में शिवानन्द जी को एक साल बीत गये लेकिन अन्ततः उन्हें सफलता प्राप्त हो ही गयी। उपजिलाधिकारी सदर ने थाना सरायख्वाजा को प्रकरण की जांच कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने का आदेश दिया। पुलिस ने जांच करके 6 लोगों को धारा 133 सीआरपीसी के तहत दोषी की रिपोर्ट उपजिलाधिकारी सदर को भी भेज दिया। यह जानकारी हिन्दुस्तान मानवाधिकार संस्था के जिला कैम्प कार्यालय पर आयोजित बैठक में उत्तर प्रदेश प्रभारी वकार हुसैन ने दी जहां तमाम लोग उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular