Monday, April 29, 2024
No menu items!

खेल से होता है शारीरिक एवं मानसिक विकास: डा. आलोक यादव

4-1 के अन्तर से चन्दौली क्लब ने किया खिताब पर कब्जा
विनोद कुमार
केराकत, जौनपुर। स्थानीय क्षेत्र के शिवपुरी सिहौली चौराहा के पास स्थित मैदान पर फुटबॉल प्रतियोगिता का आयोजन हुआ जिसका फाइनल मुकाबले के प्रथम हाफ में चन्दौली क्लब ने दो गोल दागकर जौनपुर क्लब पर बढ़त बनायी। मैच के दूसरे हॉप में भी चन्दौली क्लब ने दो गोल और दागकर अपना पलड़ा भारी कर लिया। वहीं मुकाबले के दौरान जौनपुर क्लब महज एक गोल ही कर सकी। प्रतियोगिता जीतकर चन्दौली क्लब ने फाइनल ट्राफी पर कब्जा जमा लिया।
समापन समारोह के मुख्य अतिथि दुर्गा सिटी हॉस्पिटल एवं ट्रामा सेन्टर नईगंज के हड्डी एवं जोड़ रोग विशेषज्ञ डा. आलोक यादव व डा. स्वाती यादव ने संयुक्त रूप से कहा कि खेल से शारीरिक एवं मानसिक विकास होता है। हमारे देश में लोकप्रिय खेलों में से एक फुटबॉल है जो शहरी क्षेत्र के साथ ग्रामीण क्षेत्र में भी खेली जाती है। फुटबॉल ही एकमात्र ऐसा खेल है जिसमें खिलाड़ियों के शरीर के सभी अंग क्रिया करती है। अगर उचित प्लेटफॉर्म मिले तो ग्रामीण क्षेत्र के खिलाड़ी भी क्षेत्र व देश का नाम रोशन कर सकते हैं।
विशिष्ट अतिथि पूर्व ब्लाक प्रमुख सभाजीत यादव, प्रबन्धक श्याम लाल पहलवान, प्रबन्धक रामपत यादव रहे। विजेता टीम को डा. आलोक यादव ने पुरस्कृत कर उत्साहवर्धन किया। इस अवसर पर प्रभाकर वर्मा, बलिराज आर्य, गुड्डू यादव, कृष्णा सोनी, शैलेन्द्र भारती, रेफरी दयाराम गुप्ता, सुरेश चन्द्र शर्मा सहित तमाम लोग उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular