Monday, April 29, 2024
No menu items!

जागते रहो—जागते रहो, पहरेदारों की सुनाई देने वाली आवाज हुई विलुप्त, चोर—उच्चकों की हुई मौज

  • शातिर चोरों का गुट सक्रिय, लगातार दो दिन में चोरों ने कई घटना को दिया अंजाम, चोरी की वारदात सीसीटीवी में हुई कैद

जौनपुर। शहर कोतवाली थाना अंतर्गत ईशापुर स्थित बालाजी कालोनी में दिन दहाड़े व देर रात शातिर चोरों की गोल चोरी की एक के बाद एक वारदात को अंजाम देने के लिए मंडराता सीसीटीवी फुटेज में दिया दिखाई। बताते चलें कि बालाजी कालोनी में घुसे बेख़ौफ चोरों द्वारा चोरी की वारदात को दिया गया अंजाम। शातिर चोरों द्वारा टिल्लू पम्प की चोरी की घटना सीसीटीवी फुटेज में हुई कैद। इस तरह की घटना को लेकर थाना पुलिस की पेट्रोलिंग पीकेट पर सवालियां निशान खड़ा करता है कि जब प्रदेश सरकार अपराध और अपराधियों से भय मुक्त प्रदेश की जिम्मेदारी उत्तर प्रदेश की पुलिस को सौंपा है तो फिर इस प्रकार की घटना को लेकर क्या कहा जाएगा जो अपने में एक बड़ा सवाल है।

बताते चलें कि एक दौर ऐसा था कि हर मोहल्ला, गली कूचों में रात के पहर में चौकीदार पहरेदारी करता रहता था जो पूरी रात सीटी बजाकर क्षेत्र के लोगों को बेफ़िक्र होकर चैन की नींद सुलाकर पूरी रात जागते रहो, जागते रहो, के साथ लाठी डंडे की ठक ठक की आवाज से चोरों को सावधान व क्षेत्रीय लोगों में विश्वास कायम रखता था कि आप सभी चैन की नींद सो जाइए, हम आपकी और आपके सम्पति की सुरक्षा में पूरी रात मुस्तैद व तैनात हैं।

बता दें कि नगर कोतवाली क्षेत्र के ईशापुर मोहल्ला स्थित बालाजी कालोनी में 16 अगस्त की सुबह लगभग 7:35 बजे शातिर चोरों द्वारा एक अर्ध निर्माण भवन में घुसकर टिल्लू पम्प के कनेक्शन की पाइप काटकर बोरी में भरकर ले जाते समय चोरी की वारदात की एक फुटेज सीसीटीवी में कैद हुई जिसको देखने के बाद ऐसा प्रतीत होता है कि शातिर चोरों को जिले की पुलिस का कोई खौफ नहीं है तभी तो बड़े आराम से दिन दहाड़े चोरी की वारदात को अंजाम देते हुए नौ दो ग्यारह हुए।

बड़ी हैरत की बात है कि हौसला बुलंद चोरों का गिरोह दूसरे दिन 17 अगस्त की देर रात लगभग 1 बजे उसी कालोनी में फिर घुसता है और बोरिंग में समरसेबल की चोरी करने की नीयत से वारदात को अंजाम देने के लिए दोबारा दाखिल हुआ। इस बार सीसीटीवी फुटेज में चोरों की संख्या कुछ अधिक दिखाई दे रही थी जो बोरिंग में लगे समरसेबल पम्प को चोरी करने की नीयत से समरसेबल की तार को काटने के बाद घंटों मशक्कत करते रहें लेकिन असफलता मिलने पर सभी चोर लौट गये।

बताया जा रहा है कि इस तरह की वारदात से कालोनी निवासियों में बेख़ौफ शातिर चोरों के प्रति दहशत व्याप्त दिखाई दे रही है कि घर के बाहर खड़ी बाइक एवं चार पहिया वाहन कभी भी चोरों द्वारा चोरी की जा सकती हैं। बताया जा रहा है कि कालोनी में चोरी की घटना को अंजाम देने के लिए घुसे बेख़ौफ चोर कहीं दूर—दराज के नहीं, बल्कि सीसीटीवी फुटेज में दिखाई देने वाले सभी चोर पड़ोस के मोहल्ला भंडारी क्षेत्र के बताए जा रहे हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular