Monday, April 29, 2024
No menu items!

नये थानेदार के लिये आपराधिक वारदातों को रोकना बनेगी चुनौती

  • जैगहा बाजार में चोरी हुई बन्दूक व आभूषण की बरामदगी भी अहम

राकेश शर्मा
खेतासराय, जौनपुर। जिले के थाना क्षेत्रों में बढ़ती आपराधिक घटनाओं के मद्देनजर पुलिस अधीक्षक ने 8 थाना प्रभारियों को हटाकर अन्यत्र थानों में भेज दिया है। खेतासराय में बढ़ी जरायम को देखते हुए एसपी ने थानाध्यक्ष चंदन राय को यहां से हटाकर उनके स्थान पर मुंगराबादशाहपुर के थानाध्यक्ष त्रिवेणी सिंह को कमान सौंपी है। नगर का दोहरा हत्याकांड और मझौरा में हुई गोली काण्ड से अचानक सुर्खियों में आ गया। इधर कुछ माह के अंदर हुई कई चोरी, उच्चकागिरी सहित अन्य आपराधिक घटनाओं को पुलिस ने खुलासा की बात तो दूर प्राथमिकी भी दर्ज करना मुनासिब नहीं समझा।
बता दें कि लगभग 3 माह तक चन्दन राय यहाँ थानाध्यक्ष के रूप में रहे। दो बड़ी घटनाओं का खुलासा तो पुलिस ने कर दिया था लेकिन इसके चलते जनपद दहल उठा था। इससे पूर्व प्रभारी निरीक्षक राजेश यादव के कार्यकाल में 16 अगस्त को हरिराम यादव के घर पर भीषण चोरी का मामला भी ठंडा बस्ता में चला गया। चोरों ने 1 लाख का जेवर, नकदी और लाइसेंसी बंदूक को उड़ा दिया था। कुछ घटनाओं पर नज़र डालें तो चोरियां की घटनाओं को पुलिस ने नजरअंदाज कर दिया। पीड़ित थाने का चक्कर लगाते रहे।
इसी क्रम में 6 अगस्त को नगर के दीदारगंज मार्ग पर नगर निवासी अशोक विश्वकर्मा की खराद की दुकान में चोरों ने रोशनदान तोडकर पेटी में रखा तीस हजार नकद उड़ा दिया।वहीं तीसरी घटना 10 अगस्त की है। चौराहे और पुलिस बूथ के समीप मिथलेश सोनकर के फल की दुकान से चोरों ने 20 हजार का फल ताला तोड़कर उड़ा दिया। ऐसे ही 16 अगस्त को चौराहे पर ही अजय सोनकर के फल की दुकान में एक चोर चोरी करते रंगे हाथ दुकानदारों ने पकड़ा और पुलिस के हवाले कर दिया लेकिन पुलिस ने अगले ही दिन उसे छोड़ दिया।
इधर 21 अगस्त को पैसा दोगुना करने के नाम पर नगर के बभनौटी वार्ड निवासी नितेश पांडे को स्थानीय ने 10 लाख से अधिक की ठगी कर लिया। छठवीं घटना 1 अक्टूबर को मूर्तिकार उत्तमपाल बंगाल के साथ ठगी के मामले भी पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज नहीं की। कुल मिलाकर छिटपुट अनेक ऐसी घटनाएं हुईं जिससे लोग सहमे रहे।

 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular