Monday, April 29, 2024
No menu items!

सरकार के सराहनीय कदम से विद्यार्थी गदगद

प्रशिक्षण कार्यक्रम पर बोले पूविवि के विद्यार्थी
शुभांशू जायसवाल
जौनपुर। वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय के महंत अवेद्यनाथ संगोष्ठी भवन में शुक्रवार को विद्यार्थियों के लिये ओरियंटेशन प्रोग्राम का आयोजन किया गया। इसका विषय था वन ट्रिलियन डॉलर इकोनामी: अवसर और आयाम। इस मुद्दे पर प्रशिक्षण लेने आये विद्यार्थियों की प्रतिक्रिया जानने की कोशिश की गई। जिसमें किशन जायसवाल ने कहा कि अगर विश्व भर के निवेशक हमारे देश मे निवेश करेंगे तो आने वाले समय मे युवाओं को रोजगार के मार्ग आसान होंगे। रोजगार के नए अवसर प्राप्त होंगे।

खुशी सिंह ने कहा कि सरकार के प्रोग्राम्स से ऐसा लगता है कि सरकार युवाओं के विकास के लिए चिंतित है हम युवाओं का भी कर्तव्य है कि देश के विकास में अपना सकारात्मक योगदान दें। नेहा गुप्ता ने कहा कि इस तरह का प्रयास जिससे कि प्रदेश में निवेश की मात्रा बढ़ेगी और युवाओं में रोजगार के नए अवसर प्राप्त हो रहे है यह देश को निश्चित ही विकास की ओर अग्रसर करने के संकेत है। मधुमिता सिंह ने कहा कि सरकार इस तरह के कार्यक्रम को आयोजित कर युवाओं को रोजगार के अवसर प्रदान करने हेतु उन्हें कुशल बनाने का प्रयास कर रही है।

नए नए उद्यम और विचार छात्रों द्वारा सामने आ रहे है। रिंशु सिंह ने कहा कि सरकार ने जो व्यापार नीतियों में सरलीकरण किया है उससे आने वाले समय में विद्यार्थियों को रोजगार के लिए कठिनाई नही होगी। साथ ही देश की जीडीपी भी बढ़ेगी। रितिक पाण्डेय ने कहा कि सिर्फ सरकार को ही नही बल्कि युवाओं को भी देश की अर्थव्यवस्था को मजबूत बनाने के लिए अपना योगदान देना होगा तभी आने वाले समय मे हमारा भारत एक विकसित देश के रूप में दुनिया के समक्ष होगा। विनीत तिवारी ने कहा कि प्रदेश में सुशासन से माहौल बदला है।

युवाओं को निवेश के सुनहरे अवसर से उनका आने वाला भविष्य सुरक्षित हो रहा है। सौम्या सिंह ने कहा कि तकनीकी के साथ-साथ मानविकी के छात्रों को प्रशिक्षण मिलना छात्रो के लिए बहुत सुनहरा अवसर है। इससे हमलोग को भी अपनी कुशलता दिखाने का अवसर प्राप्त होगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular