Sunday, April 28, 2024
No menu items!

छात्र-छात्राओं ने पूविवि में प्रदर्शन करके की नारेबाजी

बीएससी एजी के रिजल्ट में खामियां का आरोप
अजय विश्वकर्मा/विरेन्द्र यादव
सिद्दीकपुर, जौनपुर। वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय में सोमवार को सैकड़ों छात्र छात्राए पहुंच गये और प्रशासनिक भवन के गेट पर धरना-प्रदर्शन नारेबाजी करने लगे।इस दौरान विवि के खिलाफ नारेबाजी करने लगे और बीएससी एजी के रिजल्ट सुधार करने की मांग करने लगे। हालांकि तीन घंटे बाद परीक्षा नियंत्रक के आश्वासन पर शांत होकर लौट गये।
जानकारी के अनुसार टीडी कॉलेज के बीएससी एजी प्रथम द्वितीय थर्ड चतुर्थ सेमेस्टर के छात्रों के रिजल्ट में भारी खामियां हैं। नम्बर कम दिया गया है और प्रैक्टिकल थियरी के अंक में भारी गड़बड़ी है, गलत अंक अंकित है। किसी में पूर्णाक से ज्यादा है। कुछ में तो पूर्णाक से बहुत कम है और विषय का रिजल्ट दूसरे विषय पर चढ़ा हुआ है जिससे छात्रों के आगे की पढ़ाई बाधित है। विश्वविद्यालय व कालेज का चक्कर लगाते लगाते थक जाने के बाद करीब सवा सौ छात्र विश्वविद्यालय परिसर में पहुंचे और प्रशासन भवन के गेट के सामने धरना प्रदर्शन कर विश्वविद्यालय के खिलाफ नारेबाजी करने लगे।
इस दौरान छात्रों ने कहा कि जब तक रिजल्ट में सुधार नहीं किया जाता है, तब तक हम लोग धरने से उठेंगे नहीं। इस दौरान परीक्षा नियंत्रक वीएन सिंह ने छात्रों से कार्यालय में बुलाकर वार्ता करते हुये आश्वासन दिया कि शीघ्र उनके रिजल्ट में जांच करके सुधार किया जाएगा। सभी खामियों में सुधार कर छात्रों का सही परीक्षा फल शीघ्र घोषित किया जाएगा। इसके बाद छात्र शांत हुए और करीब 2:30 बजे व धरने को समाप्त कर लौट गये।
इस अवसर पर रोहित सिंह, उज्जवल कुमार, सोहन कुमार, नमिता सिंह, प्रिया पांडेय, उद्देश्य सिंह, प्रांजल श्रीवास्तव, मोहन विश्वकर्मा, दिलीप यादव, चंचल कुमार, पूजा गुप्ता, रागिनी मौर्या, कोमल आदि मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular