Sunday, April 28, 2024
No menu items!

चुनौतियों का सामना धैर्यपूर्वक करें विद्यार्थीः कुलपति

अजय विश्वकर्मा/विरेन्द्र यादव
सिद्दीकपुर, जौनपुर। वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय के विश्वेश्वरैया सभागार में शुक्रवार को सेंट्रल ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट सेल के तत्वावधान में रोजगार मेले का आयोजन हुआ। इस मौके पर पूविवि की कुलपति प्रो. निर्मला एस. मौर्य ने कहा कि हम वर्तमान में वैश्वीकरण के परिदृश्य में हैं। तकनीकी और प्रौद्योगिकी में काफी बदलाव आए हैं जिसे लेकर हमें अपग्रेड रहने की आवश्यकता है। यह रोजगार मेला रोजगार की एक ऋतु के समान है जिसका लाभ सभी विद्यार्थियों को उठाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों को चुनौतियों का सामना धैर्यपूर्वक करना चाहिए। विद्यार्थियों के प्रस्तुतीकरण पर ही उनका चयन निर्धारित होता है। अगर वह 90 प्रतिशत अंक के बावजूद अपने विषय और कौशल को प्रस्तुत नहीं कर पाते तो उनका चयन संभव नहीं होता किंतु अगर कोई विद्यार्थी 80 प्रतिशत अंक के साथ अपने विषय को अच्छी तरह से प्रस्तुत करता है तो उसका चयन हो जाता है। प्लेसमेंट के लिए बायजूस बैंगलोर, ड्यूरा टफ ग्लास प्राइवेट लिमिटेड, तोसा इंटरनेशनल, ई.एल.वी. ड्राइव, टारमेड टेक्नोलॉजी, बटरफ्लाई लर्निंग कंपनी के प्रतिनिधियों द्वारा चयन प्रक्रिया की जा रही है।

कंपनी के प्रतिनिधि के तौर पर ऋषिमुख जाधव, आशीष जोशी, अनूप सोलंकी, दिलशाद खान, पाल सेठी, डॉ यशवंत, मिस नितिका, प्रिया ककरन, शेखर आनंद विश्वविद्यालय आये। स्वागत भाषण और कंपनियों का परिचय सेंट्रल ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट सेल के निदेशक प्रो. प्रदीप कुमार ने किया। धन्यवाद ज्ञापन प्रो. मानस पांडेय ने किया। इस अवसर पर कुलसचिव महेंद्र कुमार, वित्त अधिकारी संजय राय, परीक्षा नियंत्रक बीएन सिंह, प्रो. वंदना राय, प्रो. राजेश शर्मा, प्रो. देवराज सिंह, प्रो.अजय द्विवेदी, प्नो. रजनीश भास्कर, डॉ नितेश जायसवाल, डॉ. रसिकेश, श्यामजी त्रिपाठी आदि मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular