Monday, April 29, 2024
No menu items!

बापू के सिद्धान्तों को अमल में लायें विद्यार्थी: डा. मनोज

  • बापू की पुण्यतिथि पर किया गया नमन

विरेन्द्र यादव
सरायख्वाजा, जौनपुर। वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय में मंगलवार को महात्मा गांधी के पुण्यतिथि पर गांधी वाटिका में उनकी मूर्ति पर पुष्प अर्पित कर शिक्षकों और विद्यार्थियों ने नमन किया।
जनसंचार विभाग के अध्यक्ष डॉ. मनोज मिश्र ने कहा कि हमें बापू के अद्वितीय दर्शनों और सत्याग्रह के सिद्धांतों पर समर्पित रहना चाहिए। गांधी जी ने अहिंसा, सत्य और अपरिग्रह के माध्यम से समृद्धि की दिशा में मार्गदर्शन किया। उनका संदेश था कि समाज में शांति और समृद्धि को साधने के लिए हमें आत्मनिर्भर और साहसी बनना चाहिए। गांधी जी ने अपने जीवन में सरलता, सच्चाई, और परमार्थ की खोज में बने रहकर हमें एक उच्चतम आदर्श की ओर प्रेरित किया है।
प्रबंध अध्ययन संकाय के प्रो. बीडी शर्मा ने कहा कि बापू की अद्भुत साहस, सत्याग्रह, और अहिंसा की शिक्षा हमें सदैव प्रेरित करती हैं। वे भारतीय स्वतंत्रता संग्राम के अग्रदूत थे और उनकी आत्मनिर्भरता की बातें आज भारत को विकसित और मजबूत बना रही है। कार्यक्रम के संयोजक डॉ. दिग्विजय सिंह राठौर ने कहा कि आज के ही वर्ष 2011 में विश्वविद्यालय ने गरीबों की सम्मान सहित सहायता के लिए बापू बाजार की शुरुआत की थी यह सेवा आज भी जारी है। इस अवसर पर प्रो. राम नारायण, डॉ. मनीष प्रताप सिंह, डॉ. सुनील कुमार, डॉ इन्द्रेश कुमार समेत विद्यार्थी उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular