Sunday, April 28, 2024
No menu items!

स्मार्ट फोन का सकारात्मक उपयोग करें छात्र: परीक्षा नियंत्रक

  • तकनीकी संसाधनों एवं शिक्षा पर विशेष जोर दें: धनंजय सिंह

विरेन्द्र यादव
सरायख्वाजा, जौनपुर। स्थानीय क्षेत्र के सहकारी पीजी कालेज मिहरावां में स्वामी विवेकानन्द योजना के अन्तर्गत युवाओं के तकनीकी सशक्तिकरण हेतु निःशुल्क स्मार्ट फोन का वितरण किया गया। मुख्य अतिथि के रूप में पूर्व सांसद धनज्जय सिंह ने छात्रों को तकनीकी संसाधनों और शिक्षा पर विशेष जोर देने को कहा कि तकनीकी संशाधनो का सही उपयोग करें। सरकार की इस योजना का लाभ लें। उन्होंने महाविद्यालय में शैक्षिक गुणवत्ता में वृद्धि हेतु विश्वविद्यालय पुस्तकालय को आर्थिक सहायता प्रदान करने का भी आश्वासन दिया।
विशिष्ट अतिथि वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक अजीत प्रताप सिंह ने कहा कि छात्र-छात्राओं को स्मार्टफोन का सकारात्मक प्रयोग करें, निश्चित ही सफलता मिलेगी। स्मार्टफोन में पठन-पाठन संबंधी सब कुछ सामग्री मिल जाती है। उसका सदुपयोग करें। महाविद्यालय के वरिष्ठ अधिवक्ता प्रबन्धक राजीव सिंह ने युवाओं को इस तकनीक का सदुपयोग करके आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित करते हुए इसके लाभ एवं हानि के बारे में भी सजग रहने के लिए भी जागरूक किया।
प्राचार्य डॉ अरविन्द सिंह ने कहा कि भविष्य में कालेज के छात्र—छात्राओं के विकास के सभी अवसर प्रदान किए जाएंगे। कार्यक्रम का संचालन डॉ राज बहादुर यादव एवं आभार ज्ञापन डॉ प्रो. पुष्पा सिंह ने किया। इस अवसर पर राष्ट्रीय सेवा योजना एवं नेशनल कैडेट कोर के समस्त छात्र—छात्राएं, उनके अधिकारी, प्राध्यापक, कर्मचारी आदि उपस्थित रहे।

 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular