Monday, April 29, 2024
No menu items!

हफ्तों से सड़क पर बह रहा सप्लाई का पानी

  • मोहल्लेवासी पानी को तरस रहे मगर नहीं ले रहा कोई सुध

जौनपुर। शहर के पॉलिटेक्निक चौराहे से सिटी स्टेशन रोड पर मोहल्ला अहमद ख़ां मंडी के मोड़ पर जल निगम की पाइप लाइन टूटी है। एक हफ्ते से सप्लाई बाधित है। लगातार संबंधित जिम्मेदार से कई बार सूचित करने पर भी कोई सुध लेने वाला नहीं है। मोहल्ले के लोग पीने के पानी के लिए परेशान हैं। वहीं पानी लगातार बहने और कीचड़ से आने जाने में भी लोगों को दुश्वारी हो रही है।

मोहल्ले के कई बुजुर्ग और बच्चे गिरकर घायल हो चुके हैं। इस संबंध में जल निगम के अधिसासी अभियंता सचिन सिंह से फोन पर वार्ता हुई तो उन्होंने बताया कि उक्त पाइपलाइन का हमने सर्वे करवाया लेकिन यह पाइपलाइन जलकल नगर पालिका के जिम्मे में आती है। नगर पालिका इसके लिए जिम्मेदार है। वहीं नगर पालिका की जलकल की जेई रागिनी मौर्य ने बताया कि पाइप लाइन सेतु विभाग वालों ने तोड़ी है, इसलिए इसकी जिम्मेदार पीडब्लूडी वाले हैं। इसको वही बनवाएंगे। यह कहकर जिम्मेदार अधिकारी व कर्मचारी अपना हाथ खड़ा कर लिए हैं। वहीं निरीह जनता आज एक हफ्ते से पानी के लिए यहां—वहां चक्कर लगा रही है।

मोहल्ले के रहने वाले वकील अहमद ने बताया कि ऑनलाइन शिकायत की गई है परंतु कोई सुध नहीं ले रहा। मोहल्ले के नौशाद ने बताया कि नगर पालिका अध्यक्ष को फोन करके बताने पर भी कोई सुनवाई नहीं हो रही है। अतुल श्रीवास्तव ने बताया कि गहरी सीवर लाइन डालने के लिए रात में जेसीबी वालों ने पाइप लाइन तोड़ी परंतु अब बनवाने के लिए कोई भी विभाग तैयार नहीं है।

गृहिणी शकुंतला ने बताया कि पानी न आने से घर के काम करने और पीने के पानी के लिए दूसरे मोहल्ले से पानी लाना पड़ रहा है। सवाल यह उठता है कि आखिर शहर के अंदर लापरवाह विभाग भी जब जनहित के कार्यों की ऐसे अनदेखी करेगा तो जनता फिर आंदोलन और चक्काजाम करने को विवश होती है तो फिर यही प्रशासन उनके ऊपर मुकदमा कायम करती है और फिर सत्ता रूढ़ पार्टी अपना तानाशाही रवैया आम जनता पर अपनाती है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular