Monday, April 29, 2024
No menu items!

महायज्ञ की तरह लें लोक अदालत को: ट्रिब्यूनल जज

राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण के निर्देश पर विशेष लोक अदालत आयोजित
लोक अदालत में 51 मामलों का हुआ निस्तारण
जौनपुर। मोटर एक्सीडेंट क्लेम से जुड़े मुकदमों के निस्तारण के लिए विशेष लोक अदालत शनिवार को मतापुर स्थित अधिकरण में आयोजित हुई एक्सीडेंट क्लेम के 14 व प्रकीर्ण 37 मामलों का निस्तारण हुआ। क्लेम के मामलों में 93.15 लाख रुपए क्षतिपूर्ति पीड़ित पक्ष को मिलेगी। प्रकीर्ण मामलों में रिफंड बाउचर से 2.37 करोड़ रुपए याचीगण के पक्ष में अवमुक्त हुए।
ट्रिब्यूनल जज भूदेव गौतम ने मां सरस्वती की प्रतिमा पर दीप प्रज्ज्वलित कर विशेष लोक अदालत का शुभारंभ किया। साथ ही कहा कि लोक अदालत को महायज्ञ की तरह समझें और इस यज्ञ को सफल बनाने में सभी लोग सहयोग करें। यह पीड़ितों को त्वरित व सस्ता न्याय प्रदान करने का सर्वश्रेष्ठ माध्यम है।
सचिव प्रशांत कुमार ने कहा कि लंबित मुकदमों का बोझ कम कर उजड़े परिवारों को त्वरित क्षतिपूर्ति दिलवाना अत्यंत पुण्य का काम है। अधिवक्ता हिमांशु श्रीवास्तव व राना प्रताप सिंह ने कहा कि लोक अदालतें संविधान की प्रस्तावना में किए गए वादे को पूरा करने का काम करती है जिसमें भारत के प्रत्येक नागरिक के सामाजिक, आर्थिक और राजनीतिक न्याय दिलाने की बात कही गई है। परिवार के मुखिया की मृत्यु पर त्वरित आर्थिक क्षतिपूर्ति की आवश्यकता होती है। इस उद्देश्य की पूर्ति लोक अदालतें करती हैं।
इस अवसर पर अधिवक्ता वीरेंद्र सिन्हा, कृपाशंकर श्रीवास्तव, जेपी सिंह, दिलीप श्रीवास्तव, आरवी सिंह, सूर्य प्रकाश सिंह, सुभाष मिश्र, बृजेश निषाद, विवेक श्रीवास्तव, निलेश निषाद, नागीश मिश्रा, सूर्यमणि पांडेय, अवधेश यादव, अरविंद अग्रहरि, जेसी पांडेय, ईश्वर यादव, सोभनाथ यादव आदि अधिवक्ता उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular