Sunday, April 28, 2024
No menu items!

शिक्षक संस्कृति का संरक्षण एवं समाज का निर्माता है: शरतेन्दु

श्यामधनी यादव
पराऊगंज, जौनपुर। स्थानीय क्षेत्र के कुटीर पीजी कॉलेज के बीएड विभाग में मंगलवार को आयोजित विशिष्ट अतिथि व्याख्यान में प्रशिक्षणार्थियों को संबोधित करते हुए गांधी स्मारक पीजी कॉलेज समोधपुर से सेवानिवृत्त प्रो डॉ सत्य नारायण दुबे शरतेन्दु ने कहा कि अच्छा एवं कुशल शिक्षक बनने के लिए पाठ योजना निर्माण में दक्षता होना आवश्यक है। अध्यापक संस्कृति का संरक्षक एवं समाज का निर्माता है,अतः शिक्षक को समस्त कौशल में दक्ष होना चाहिए।
कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित राष्ट्रपति पुरस्कार से पुरस्कृत डॉ शरतेन्दु का स्वागत महाविद्यालय के प्राचार्य प्रो डॉ राघवेंद्र पांडेय ने करते हुए संस्थान पर अपना आशीर्वाद बनाए रखने का आग्रह किया। कार्यक्रम के अंत में बीएड विभागाध्यक्ष डॉ सीबी पाठक ने अतिथियों के प्रति धन्यवाद ज्ञापित करते हुए प्रशिक्षार्थियों को ऐसे महानुभावों से सीख प्राप्त करते हुए अपने जीवन उद्देश्य को प्राप्त करने का संदेश दिया।
कार्यक्रम का संचालन वरिष्ठ अध्यापिका डॉ नीता तिवारी ने किया। इस अवसर पर बीएड विभाग के डॉ रामेश्वर मिश्र, डॉ सुरेंद्र दुबे, डॉ योगेश पाठक, सतीश गुप्ता, उपेंद्र दुबे, हितेंद्र दुबे, राकेश कश्यप सहित महाविद्यालय के अन्य कर्मचारीगण उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular