Monday, April 29, 2024
No menu items!

इंदिरा गांधी स्टेडियम का डीएम ने किया निरीक्षण

अजय विश्वकर्मा/विरेन्द्र यादव
सिद्दीकपुर, जौनपुर। जनपद के नवागत जिलाधिकारी रविन्द्र मांदड़ ने जनपद के इन्दिरा गांधी स्पोर्ट्स स्टेडियम सिद्दीकपुर का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान क्रीड़ा अधिकारी से जनपद में चल रहे खेल गतिविधियों की जानकारी प्राप्त किया। साथ ही प्रशिक्षण शिविर, निर्माण एवं अवस्थापना के विषय में विस्तृत जानकारी से जिलाधिकारी को अवगत कराया। उन्होंने बैडमिण्टन हाल, टी0टी0 हाल एवं खेल कार्यालय का भी निरीक्षण किया। उसके बाद निर्माणाधीन एथलेटिक्स सिन्थेटिक रनिंग ट्रैक का निरीक्षण किया जिसके बाद खेलो इण्डिया योजनान्तर्गत बन रहे मल्टीपरपज हाल का निरीक्षण किया। मल्टीपरपज हाल के निरीक्षणोपरान्त उ0प्र0 सरकार द्वारा स्वीकृत स्वीमिंग पूल का निरीक्षण किया।
जिलाधिकारी ने क्रीड़ा अधिकारी को निर्देशित किया कि समय-समय पर गुणवत्ता समीक्षा की जांच अवश्य करायी जाय, अन्यथा सम्बन्धित के खिलाफ कार्यवाही की जायेगी। इसी क्रम में यह भी कहा कि निर्माण इकाई को अपने स्तर से यह निर्देशित कर दें कि गुणवत्ता में किसी प्रकार की शिथिलता बर्दाश्त नहीं की जायेगी। निर्माण कार्यों की समीक्षा के उपरान्त खेलो इण्डिया योजनान्तर्गत संचालित शिविर के प्रशिक्षक कृष्ण कुमार यादव से शिविर में प्रतिभाग करने वाले खिलाड़ियों के विषय में जानकारी प्राप्त की। साथ ही निर्देशित किया कि छोटे बच्चों पर विशेष ध्यान दिया जाय।
फुटबाल प्रशिक्षक उप क्रीड़ा अधिकारी चन्दन सिंह यादव से फुटबाल शिविर के विषय में पूछताछ किया जिसमें विशेषकर खिलाड़ियों की संख्या, उम्र एवं खेल के स्तर को बारीकी से पूछा एवं निर्देशित किया कि खिलाड़ियों को गुणवत्तापूर्ण प्रशिक्षण दिया जाना सुनिश्चित करें। प्रशिक्षण ही विभाग का मूल दायित्व है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular