Monday, April 29, 2024
No menu items!

आधुनिक युग में तकनीक की शिक्षा बहुत जरूरी: शैलेन्द्र

  • न्यू शक्ति आईटी एण्ड मैनेजमेन्ट स्कूल के वार्षिकोत्सव में बच्चों ने मचाया धमाल

अमित शुक्ला एडवोकेट
मुंगराबादशाहपुर, जौनपुर। आज के इस आधुनिक युग में स्कूली और किताबी शिक्षा के साथ ही साथ तकनीकी शिक्षा का ज्ञान होना बहुत जरूरी है। तकनीकी शिक्षा में भी कंप्यूटर का ज्ञान आज के युग में बहुत ही आवश्यक हो गया है जिसके बिना मानव का जीवन अब अधूरा रहेगा। उक्त बातें न्यू शक्ति आई0टी0 एण्ड मैनेजमेन्ट स्कूल के वार्षिकोत्सव 2024 कार्यक्रम को मुख्य अतिथि पद से सम्बोधित करते हुए अपर पुलिस अधीक्षक शैलेन्द्र सिंह ने कही।
उन्होंने आगे कहा कि आज का आधुनिक युग स्कूली शिक्षा और किताबी ज्ञान के अतिरिक्त बिना तकनीकी शिक्षा के बिल्कुल अधूरा है आप आज के इस युग में कितनी भी शिक्षा ग्रहण क्यों न कर लें लेकिन बिना तकनीकी शिक्षा और विशेष कर कंप्यूटर के ज्ञान के आज का मानव जीवन अधूरा रहेगा। उन्होंने कहा कि मुंगराबादशाहपुर क्षेत्र समूचे जनपद में शिक्षा के क्षेत्र में अग्रणी रहा है उसमें भी न्यू शक्ति कॉलेज जैसे तकनीकी शिक्षा के केन्द्र चार चांद लगा रहे हैं। इस स्कूल के बच्चों की प्रस्तुति को देखकर ऐसा लगता है की इस स्कूल में तकनीकी शिक्षा ही नहीं बल्कि संस्कार की भी शिक्षा दी जा रही है। इन बच्चों द्वारा जिस प्रकार शिव ताण्डव स्त्रोत, रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ महान देशभक्त कर्नल विक्रम बत्रा के जीवन पर आधारित कार्यक्रम का जो मंचन किया गया है वह निश्चित ही अत्यन्त सराहनीय है।
कार्यक्रम में विभिन्न स्कूलों और कोचिंग संस्थानों के प्रमुखों द्वारा भी अपने विचार व्यक्त किये गये। कार्यक्रम में स्कूल के बच्चों द्वारा एक से बढ़कर एक रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम देशभक्ति के कार्यक्रम एवं शिव ताण्डव स्त्रोत जैसे विभिन्न धार्मिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए जिसे उपस्थित दर्शकों ने जमकर सराहा। अन्त में स्कूल के प्रबन्ध निदेशक राजन सिंह और एचओडी पूजा सिंह ने अतिथियों को मोमेंटो एवं शाल देकर सम्मानित किया। इसके पहले स्कूल के विभिन्न शैक्षिक कक्षाओं में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले छात्र-छात्राओं को कार्यक्रम में उपस्थित अतिथियों ने मेडल और प्रशस्ति पत्र देकर उनका उत्साहवर्धन किया। अन्त में स्कूल के प्रबन्ध निदेशक राजन सिंह ने अतिथियों के प्रति आभार ज्ञापित किया।
इस अवसर पर अपर पुलिस अधीक्षक शैलेन्द्र सिंह, द्विवेदी पैराडाइज कॉलेज के डायरेक्टर प्रभाकर दुबे, राकेश मिश्रा, अनिल चौबे, स्पेक्ट्रम कोचिंग के डायरेक्टर शेखर आनन्द पाण्डेय, तहसील व्यापार मण्डल के अध्यक्ष विश्वामित्र टण्डन समेत बड़ी संख्या में स्कूलों के प्रबन्धक, कोचिंग संस्थानों के डायरेक्टर, नगर के गणमान्य व्यक्तियों सहित स्कूल के सभी छात्र एवं छात्राएं, स्कूली बच्चों के अभिभावक एवं स्कूल के समस्त स्टाफ उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular