Sunday, April 28, 2024
No menu items!

विद्युत तार की चपेट में आने से किशोर की हुई मौत

  • परिजन ने थाना परिसर के बाहर किया हंगामा

बृजेश यादव
खुटहन, जौनपुर। स्थानीय थाना क्षेत्र के पिलकिछा गांव के सेमरहा पुरवा में गुरुवार की सुबह पड़ोसी के खेत में लघु शंका करने गए किशोर की विद्युत प्रवाहित तार की चपेट में आने से मौत हो गयी। सूचना होने पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर थाने ले आयी। रोते बिलखते परिजनों ने थाना परिसर के बाहर हंगामा कर दोषियों पर कड़ी कार्यवाही को लेकर पुलिस प्रशासन पर दबाव बनाया। थानाध्यक्ष योगेन्द्र सिंह ने पीड़ित परिजनों से तहरीर लेकर दोषियों के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही का भरोसा दिया।

जानकारी के अनुसार धर्मेंद्र निषाद का 16 वर्षीय पुत्र राजकुमार 9वीं कक्षा का छात्र था। वह अपने घर के पिछवाड़े पड़ोसी के खेत में लघुशंका करने गया था। मृत किशोर की मां प्रेमशीला का आरोप है कि पड़ोसी ने अपने खेत में बांस की बल्ली के सहारे बिजली का तार लगा रखा है। जिसमें करंट प्रवाहित हो रहा था। सुबह राजकुमार घर के पीछे लघुशंका करने के लिए गया था। देर तक इंतजार करने के बाद भी जब उनका पुत्र घर वापस नहीं आया तो वह अपनी बेटी को उसे खोजने के लिए भेजी।

राजकुमार खेत में विद्युत प्रवाहित तार की चपेट में आकर गिरा पड़ा था। बेटी के शोर मचाने पर घटनास्थल पर पहुची मां ने बेटे को खेत में अचेत पड़ा देख बदहवास हो गयी। अचानक रोने बिलखने की आवाज सुन मौके पर पहुंचे पड़ोसियों ने अचेतावस्था में ही उसे लेकर स्थानीय सीएचसी ले गए। जहां चिकित्सकों ने जांच पड़ताल के बाद उसे मृत घोषित कर दिया। मौत की खबर सुनकर परिजनों में कोहराम मच गया। रोते बिलखते परिजनों ने किशोर के शव को थाने ले गये। दोषियों पर कड़ी कार्यवाही को लेकर ग्रामीणों ने जमकर हंगामा किया। प्रभारी निरीक्षक योगेन्द्र सिंह ने बताया कि तहरीर मिल गई है। जांच पड़ताल की जा रही है। दोषियों के विरुद्ध कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular