Monday, April 29, 2024
No menu items!

चौकियां धाम के तालाब में डूबने से किशोर की हुई मौत

  • दर्शन करने आये मल्लाहों ने तालाब से शव को खोज निकाला

चौकियां धाम, जौनपुर। मां शीतला चौकियां धाम में शुक्रवार को दर्शन करने आया एक किशोर तालाब में नहाते समय डूब गया। इस घटना की सूचना मिलने पर पुलिस ने शव का खोजबीन कराया। करीब डेढ़ घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद डूबे किशोर के शव को तालाब से नहीं निकाला जा सका। वहीं तालाब में भारी भीड़ को देखते हुए दर्शन करने आये गोताखोर दो सगे भाई जानकारी मिलने पर महज़ 10 मिनट में ही शव को तालाब से खोजकर बाहर निकाले। जानकारी के अनुसार शुक्रवार को बक्शा थाना क्षेत्र के ग्राम सरायलोका, पोस्ट वीरभानपुर निवासी शशांक उर्फ रोशन सरोज 16 वर्ष पुत्र राकेश सरोज अपने चाचा, चचेरे भाइयों के साथ शीतला चौकियां दर्शन करने आया था। इस दौरान वह मंदिर के पीछे स्थित तालाब में नहाने चला गया।

नहाते समय सुरक्षा रेलिंग के उस पार गहराई में चला गया। तैरना न आने के कारण डूब गया। डूबते ही साथ आए स्वजनों ने शोर मचाया तो कुछ स्थानीय फोटो खींचने वाले युवक भी बचाने के लिए तालाब में छलांग लगा दिए। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई। वहीं दर्शन पूजन करने आये जलालपुर थाना क्षेत्र के नेवादा निवासी गोताखोर दो सगे भाई ओम प्रकाश मल्लाह तथा रामबली मल्लाह को युवक के डूबने की सूचना मिली तो दोनों तालाब में कूदकर महज़ 10 मिनट में किशोर के शव को बाहर निकाला।

सूचना मिलने पर मृतक के माता—पिता भी चौकियां धाम पहुंच गए थे। परिजनों का रो—रोकर बुरा हाल था। पुलिस शव को कब्जे में लेकर जिला अस्पताल पहुंचकर विधिक कार्यवाही में जुट गयी। बता दें कि लगभग 5 महीने के अंदर यह दूसरी घटना है। दर्शनार्थी के डूबने से मौत हो रही है। बता दें कि एक सप्ताह पहले एसपी सिटी बृजेश कुमार ने तालाब में सुरक्षा व्यवस्था की दृष्टि सीसीटीवी कैमरा लगाने की बात भी कही थी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular