Sunday, April 28, 2024
No menu items!

छुट्टा जानवरों का आतंक: रामलीला समिति के संरक्षक गम्भीर रूप से घायल

चन्दन अग्रहरि
शाहगंज, जौनपुर। रामलीला भवन चौक निवासी रामलीला समिति के संरक्षक जवाहर लाल अग्रहरि प्रातः 7 बजे घर से बाहर टहल रहे थे। इसी दौरान एक बेकाबू सांड ने हमला कर दिया। जब तक लोग दौड़ते हमले से जवाहर लाल की पसली टूट गया। निजी चिकित्सक ने प्राथमिक उपचार के उपरांत हेतु जौनपुर भेज दिया। जनपद के निजी चिकित्सालय में इलाज चल रहा है।

स्थिति स्थिर बताई जा रही है। किसानों के फसल को बर्बाद कर देने वाले छुट्टा पशु अब नगरवासियों के जान लेने पर आमादा दिखाई दे रहे हैं। अब तो इन्हें देखकर लोग यमराज के दूत तक कहने लगे हैं, क्योंकि आये दिन क्षेत्र में इन पशुओं से लोग लहूलुहान हो रहे या जान से हाथ धो रहे हैं। ठंड के मौसम में किसान रात भर अलाव जलाकर पशुओं से फसल की रखवाली कर रहे हैं।

कस्बे के दुकानदार और ग्राहक भी बाहुबली छुट्टा पशुओं से सहमे हुए हैं, क्योंकि कब कौन इनकी गिरफ्त में आकर हड्डी पसली तुड़वा ले, यह कहा नहीं जा सकता। बहरहाल प्रसाशन के दावे कुछ भी हो लेकिन धरातल पर छुट्टा पशुओं का खौफ़ साफ देखा जा रहा है। आवारा पशुओं पर लगाम लगाने के लिए उत्तर प्रदेश की बीजेपी सरकार सख्त है और हर सम्भव प्रयास का दावा कर रही है लेकिन इसके बावजूद भी आवारा जानवरों का आतंक कम होने का नाम नहीं ले रहा है। अब आलम यह हो गया है कि इन दिनों लोग अपराधियों और गुंडों से ज्यादा आवारा साड़ों से डर रहे हैं।

 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular