Sunday, April 28, 2024
No menu items!

कांशीराम आवास में अवैध रूप से रह रहे वर्दीधारी रंगरूट का आतंक

  • शिकायत पर पहुंची 112 के जवानों से की हाथापाई
  • एसपी के दरबार में पहुंचा पीड़ित परिवार, लगायी गुहार

चन्दन अग्रहरि
शाहगंज, जौनपुर। खेतासराय थाने में तैनात सिपाही नगर के आजमगढ़ रोड स्थित कांशीराम आवास में अवैध रूप से अपना ठिकाना बनाया है। वर्दी वाले इस रंगरूट ने अपने आवास के नीचे प्रथम तल पर रह रहे परिवार को बंधुआ मजदूर समझ उनसे घर के काम कराता है। किसी बात का विरोध करने पर गाली गलौज, धमकी और मारपीट करता है। पीड़ित परिवार ने पुलिस अधीक्षक से मामले की शिकायत कर न्याय की गुहार लगाई है।
उक्त कालोनी के ब्लाक नंबर 35 के भू-तल पर मो. साजिद अपने परिवार के साथ रहता है जो चादर आदि की फेरी करके परिवार का भरण पोषण करता है। इसी के ऊपरी तल पर खेतासराय थाने में तैनात सिपाही मोइनुद्दीन अपनी पत्नी के साथ रहता है जो अपने पड़ोसी साजिद और उसकी पत्नी से 4 साल से घर सारे काम कराता है। कुछ दिन पूर्व पीड़ित परिवार ने काम करने से मना कर दिया तो सिपाही का पारा 7वें आसमान पर पहुंच गया और उसने पीड़ित परिवार के साथ गाली—गलौज और मारपीट की फिर फर्जी मुक़दमे में फंसाने की धमकी दी।
बुधवार की देर रात नशे में धुत्त होकर अपने दो साथियों के साथ पहुंचे सिपाही ने साजिद के दरवाजे पर पहले पेशाब किया, फिर उसका दरवाजा तोड़ने की कोशिश की। पीड़ित द्वारा पुलिस की 112 सेवा को फोन करके बुलाया गया। 112 पुलिस के सामने जब पीड़ित घर से बाहर निकला तो सिपाही ने उसकी पिटाई शुरू कर दी जिसका विरोध करने पर सिपाही डायल 112 के जवानों से भी हाथापाई शुरू कर दिया। 112 पुलिस आरोपी सिपाही को थाने लाई जहां दूसरे दिन सुबह कोतवाली पुलिस ने पीड़ित पक्ष को बुलाया। आरोप है कि कोतवाली के एक मुन्शी ने पीड़ित पर दबाव बनाते हुए जबरन सुलह करवा दिया। कोई कारवाई न होने से मनबढ़ सिपाही परिवार को और उसका साथ देने वालों को फर्जी मुकदमे में फंसाने की धमकी दे रहा है। पीड़ित परिवार पुलिस अधीक्षक डाॅ. अजय पाल शर्मा से मिलकर शिकायत करते हुए मामले की जांच और इन्साफ दिलाने की गुहार लगायी है जिस पर उन्होंने जांच कराकर कार्रवाई का भरोसा दिया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular