Monday, April 29, 2024
No menu items!

ठाकुरबाड़ी महिला कल्याण समिति का टीबी मुक्त बनाने में सराहनीय योगदान: सीएमओ

डा. संजय यादव
बदलापुर, जौनपुर। ठाकुरबाड़ी महिला विकास कल्याण समिति द्वारा संस्था मुख्यालय गौरीशंकर मंदिर सिंगरामऊ में संस्था द्वारा गोद लिए गए टीबी मरीजों के लिए पोषाहार वितरण का कार्यक्रम हुआ। कार्यक्रम का शुभारंभ अतिथियों ने दीप प्रज्ज्वलित करके किया। अतिथियों के स्वागत के बाद संस्था प्रमुख डा. अंजू सिंह ने संस्था द्वारा किए जा रहे विभिन्न कार्यों पर प्रकाश डाला जहां मुख्य रूप से टीबी कार्यक्रम रक्तदान युवाओं को कौशल विकास योजना से जोड़कर स्वावलंबी बनाने में मदद हस्तशिल्पियों को आगे बढ़ाने में मदद करना है।
मुख्य अतिथि मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. लक्ष्मी सिंह ने संस्था द्वारा किए जा रहे कार्यों की प्रशंसा करते हुए कहा कि संस्था टीबी रोगियों को रोग मुक्त होने में पूर्ण रूप से मदद करती है और जौनपुर के साथ बिहार में भी लगातार पोषाहार वितरण कर रही है। उन्होंने सभी टीबी रोगियों को नियमित रूप से दवा के साथ पोषाहार लेने की सलाह दी। विशिष्ट अतिथि विश्व स्वास्थ्य संगठन के डिवीजनल कोऑर्डिनेटर डॉ विनोद कुमार ने कहा कि देश को टीबी मुक्त बनाने में आप सभी के सहयोग की आवश्यकता है। आप लोग अपने यहां से सभी टीबी मरीजों को खोज कर हम तक भेजने का कष्ट करें तभी हम देश को टीबी मुक्त कर पाएंगे।
इस दौरान डा. वीपी सिंह जिला मलेरिया अधिकारी, डॉ अभिषेक वर्मा प्रभारी चिकित्सा अधिकारी सिंगरामऊ, तरुण कुमार, डॉ मुन्ना पांडेय, आशुतोष कुमार, अनिल शर्मा, संजय सिंह प्रधान जगदीशपुर ने गोद लिये सभी टीबी रोगी के अलावा संस्था पर विभिन्न ट्रेड में प्रशिक्षण ले रहे छात्राएं एवं संस्था के सभी स्टाफ उपस्थित रहे। कार्यक्रम में भगवान राम के मंदिर में विराजमान होने की खुशी में हर्षिता तिवारी, जीविका सिंह एवं अंशिका तिवारी ने सुंदर भाव नृत्य प्रस्तुत किया। बच्चियों को अतिथियों द्वारा पुरस्कृत किया गया। अतिथियों ने सभी गोद लिए गए टीबी रोगियों को पोषाहार वितरण किया। कार्यक्रम का संचालन अजय तिवारी ने किया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular