Sunday, April 28, 2024
No menu items!

समूह का गठन गरीबी रेखा के नीचे से ऊपर उठाना है: रामजी

संकुल स्तरीय समिति का हुआ गठन, जुटे तमाम लोग
जफराबाद, जौनपुर। स्थानीय क्षेत्र के कोतवालपुर गांव में शनिवार को रामेवश्वर संकुल स्तरीय समिति का गठन हुआ जिसका उद्धघाटन एडीओ आईएसबी रामजी सिंह ने किया। इस मौके पर श्री सिंह ने कहा कि समूह का उद्देश्य है कि गरीबी रेखा से निकालना। हम एक समूह बनाकर जो गरीब तबके के लोग हैं, उनको गरीबी रेखा से उठाना ही समूह का मकसद है।

इसी प्रकार से समूह के बारे में लोगों को विस्तृत जानकारी दी गयी। ब्लॉक मिशन मैनेजर अंजना राय ने कहा कि समूह के सभी महिलाओं को अपनी सदस्यता शुल्क जमा करना चाहिए। जिस तरह आप अपने स्कूल का फीस जमा करते हैं, उसी तरह समूह की सदस्यता शुल्क जमा करना अनिवार्य है जिससे समूह मजबूत हो सके। समूह मजबूत होगा तभी हमारी बहनें मजबूत होंगी।

आशीष गौरव ने कहा कि समूह और ग्राम संगठन सबकी समस्याओं का निदान सीयलएफ द्वारा किया जाएगा। जिन समस्याओं का निदान समूह में नहीं हो पाएगा, उसका समाधान ग्राम संगठन द्वारा किया जाएगा। शशांक श्रीवास्तव ने कहा कि समूह की बैठक होना नितांत आवश्यक है। समय से बैठक तथा पैसे का लेन—देन भी समय से करें तभी आपका समूह विकास कर पाएगा तभी आपका विकास होगा। कार्यक्रम का संचालन सूरज पहलवान ने किया। इस अवसर पर आशीष कुमार, गौरव, अंजना राय, शंशाक श्रीवास्तव, विनय पाल, सुरेश यादव, सूर्यभान सहित तमाम लोग उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular