Sunday, April 28, 2024
No menu items!

डीएम की अध्यक्षता में गठित कमेटी की बैठक जनसुनवाई कक्ष में हुई

जौनपुर। भारत सरकार द्वारा देश की प्राथमिक सहकारी समितियों का कम्प्यूटरीकरण तीन चरणों में विगत वर्ष से योजनावद्ध ढंग से कराने की कार्यवाही सम्बन्धित प्रदेश स्तरीय सहकारिता विभागीय अधिकारियों के दिशा निर्देशन में कराया जा रहा है। उसी के अंतर्गत जिले की 30 समितियों का चयन अगस्त 2022 में जिलाधिकारी मनीष वर्मा की अध्यक्षता में छः सदस्यीय गठित समिति द्वारा करके सूचनायें विभागीय अधिकारियों एवं प्रदेश स्तर पर आयुक्त एवं निबंधक सहकारिता लखनऊ कार्यालय के साथ एमडी यूपीसीबी लखनऊ को प्रेषित की जा चुकी है।

जिलाधिकारी की अध्यक्षता में गठित कमेटी की बैठक कलेक्ट्रेट स्थित जनसुनवाई कक्ष में हुई जहां उक्त चयनित 30 समितियों को हार्डवेयर आपूर्ति के संदर्भ में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया। जिलाधिकारी ने मुख्य विकास अधिकारी से सम्पर्क कर उक्त चयनित समितियों के जीर्ण शीर्ण भवन की मरम्मत एवं विद्युत बिल कनेक्शन कार्य पूर्ण कराने हेतु सहायक आयुक्त एवं सहायक निबंधक सहकारिता को निर्देशित किया।

जिला प्रबंधक नाबार्ड ने चयनित समितियों के सचिवों को कम्प्यूटर प्रशिक्षण कार्य योजनावद्ध ढंग से कराने हेतु भविष्य में कार्यवाही किये जाने की सूचना से अवगत कराया। इस अवसर पर सचिव/मुख्य कार्यपालक अधिकारी जिला सहकारी बैंक जौनपुर हरीशचन्द्र भार्गव, एआरकोआपरेटिव अमित पाण्डेय, जिला प्रबन्धक नाबार्ड राघवेन्द्र मौर्या, जिला सूचना विज्ञान अधिकारी आशीष मौर्य आदि उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular