Monday, April 29, 2024
No menu items!

समाज से जुड़े रहने के लिसे विधायक ने ठुकरा दिया था मंत्री पद: प्रो. राकेश

  • नि:शुल्क शिविर में दो सौ मरीजों का हुआ स्वास्थ्य परीक्षण

सरायख्वाजा, जौनपुर। पूर्व विधायक राज बहादुर यादव की 45वीं पुण्यतिथि कार्यक्रम पर नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर का परीक्षण जनहित इण्टर कालेज मोलनापुर में हुआ जहां 200 लोगों ने अपने स्वास्थ्य का परीक्षण कराया। इस दौरान लोगों ने उनके जीवन चरित्र पर प्रकाश डालते हुए कहा कि वह गांव समाज में बने रहने के लिए मंत्री पद ठुकरा दिए थे। रारी के पूर्व विधायक राज बहादुर की पुण्यतिथि पर कालेज परिसर में उनकी प्रतिमा पर अतिथियों ने माल्यार्पण करके श्रद्धांजलि दी गयी।

एनएसएस के पूर्व समन्वक प्रो. राकेश यादव ने कहा कि विधायक श्री यादव रारी विधानसभा से दोबारा 1974 में चुनाव जीते तो चौधरी चरण सिंह ने उन्हें मंत्री पद का भार सौपा था लेकिन उन्होंने मंत्री पद को इसलिए ठुकरा दिया कि वह गांव और समाज में बने रहे लोगों से मिलते जुलते रहे। विशिष्ट अतिथि डा. राज बहादुर ने कहा कि स्व. यादव ने दीन दुखियों के मसीहा व समाज के विकास के लिए जाने जाते थे। पूर्वाचल विश्वविद्यालय कर्मचारी संघ के महामंत्री रमेश यादव ने कहा कि उन्होंने इण्टर कालेज, डिग्री कॉलेज की स्थापना करके ग्रामीण क्षेत्रों में शिक्षा सेवा की अलख जगाई।

अध्यक्षता कर रहे प्राचार्य डा. ज्योतिष प्रकाश ने कहा कि वह साफ सुथरी राजनिति के लिए जाने जाते थे। समाज में कभी भेदभाव नहीं करते थे। दुर्गा सिटी हास्पिटल और ट्रामा सेण्टर नईगंज की ओर से नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर में 200 से अधिक मरीजों का स्वास्थ्य चेकअप के बाद उन्हें दवाओं का वितरण किया गया जिसमें डा. जितेंद्र कुमार, डा. आलोक कुमार, डा. स्वाति, डा. रवि सिंह समेत अन्य चिकित्सकों ने मरीजों की जांच किया। इस अवसर पर डा. अजीत प्रकाश, डा. रामचंद्र, डा. राममूर्ति, डा. शिवमंगल, डा. रविंद्र यादव, लालचंद्र यादव, डा. जितेंद्र, विवेक यादव, रमेश चंद्र शुक्ला, अंजनी यादव, मिथिलेश यादव, मानिक चन्द, आशीष यादव, रोहित कुमार, सुरेंद्र सिंह, मुकेश जायसवाल सहित तमाम लोग मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular