Monday, April 29, 2024
No menu items!

विधायक ने ऊर्जा मंत्री के समक्ष उठायी शाहगंज की बिजली समस्या

सरपतहां, जौनपुर। शाहगंज में बिजली की समस्या को विधायक रमेश सिंह ने मंगलवार को लखनऊ में ऊर्जा मंत्री ए.के. शर्मा के समक्ष उठाई। श्री शर्मा के समक्ष उन्होंने सुइथाकला व गुड़बड़ी की जर्जर कामन लाइन सहित पूरे शाहगंज में विद्युत दुर्व्यवस्था के मामले की भी चर्चा की। बताया गया कि शाहगंज क्षेत्र में इन दिनों बिजली की समस्या से आम जनमानस त्रस्त हो चुके हैं। सुइथाकला व गुड़बड़ी पावर हाउस से जुड़े सैकड़ों गांवों में लोगों को चार घंटे भी बिजली नसीब नहीं हो रही है। बीते एक पखवाड़े से लगातार समस्या बनी हुई है।

विभाग द्वारा समस्या की वजह लोकल फाल्ट बताया जाता है। सोमवार को जब समस्या से आक्रोशित उपभोक्ताओं ने दर्जनों की संख्या में सुइथाकला उपकेन्द्र पहुंचकर ताला जड़ दिया तो विभागीय अधिकारियों के हाथ-पांव फूल गये। विधायक श्री सिंह ने इस बारे में जब अधिकारियों से बात की तो पता चला कि सुइथाकला व गुड़बड़ी उपकेन्द्र की कामन लाइन इतनी जर्जर हो चुकी है कि वह बिजली चालू करते ही टूटकर गिर जाती है।

समस्या के समाधान के लिए गुड़बड़ी उपकेन्द्र तक 12 किमी. नई लाइन बनाना ही एकमात्र विकल्प है जिसके बाद विधायक ने ऊर्जा मंत्री से मिलकर सारी समस्या बताई। मंत्री ने तत्काल यूपीपीसीएल के चैयरमैन आशीष गोयल व पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम के एमडी शंभू कुमार को किसी भी हाल में समस्या के त्वरित निस्तारण के लिए आदेशित किया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular