Monday, April 29, 2024
No menu items!

राष्ट्रपति भवन के संग्रहालय प्रभारी ने प्राथमिक विद्यालय ताहिरपुर की जानी हकीकत

सौरभ सिंह
सिकरारा, जौनपुर। राष्ट्रपति भवन के संग्रहालय प्रभारी उत्कर्ष श्रीवास्तव ने मंगलवार को प्राथमिक विद्यालय में अध्ययनरत बच्चों के पठन पाठन को जानने के लिए प्राथमिक विद्यालय ताहिरपुर का भ्रमण किया जिनके साथ बीईओ सिकरारा आनंद प्रकाश सिंह भी रहे।
संग्रहालय प्रभारी श्री श्रीवास्तव ने सभी कक्षाओं में जाकर बच्चों के अधिगम स्तर की जानकारी ली। बच्चों द्वारा अपने विषय के साथ पहाड़ा गिनती जिलों के नाम राज्य राजधानियों के नाम बेबाकी से बताये जाने पर उन्होंने प्रसन्नता व्यक्त किया। साथ ही कहा कि मैंने कभी ये सोचा भी नही था कि प्राथमिक विद्यालयों में इस तरह की व्यवस्था और गुणात्मक शिक्षा पर किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि यहाँ डिस्कवरी लैब और बच्चों को इसके माध्यम से दी जा रही जानकारी वास्तव में एक अनूठा प्रयास है।
इसके बाद उन्होंने विद्यालय में स्थापित डिस्कवरी लैब के बारे में बच्चों से जानकारी ली। बच्चों ने कंकाल तंत्र, सूक्ष्मदर्शी, टेलीस्कोप, कंप्यूटर, दिन रात होना ग्लोब में विभिन्न देशों की स्थिति ज्वालामुखी, सौरमंडल सहित अन्य उपकरणों के बारे में बच्चों द्वारा बहुत अच्छे तरीके से बताया गया। श्री श्रीवास्तव ने प्रधानाध्यापक अमित सिंह व विद्यालय के शिक्षकों की जमकर तारीफ की।
इस अवसर पर बीईओ आनंद सिंह, प्रधानाध्यापक व प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष अमित सिंह, एनपीआरसी सुनील सिंह, विजय बहादुर सिंह, विद्यालय के शिक्षक दिनेश यादव, श्यामधर यादव, मंजू जैसवार, नेहा जायसवाल, आराधना उपाध्याय, गज़ाला बानो, मनोज जायसवाल, माधुरी सिंह सहित तमाम लोग उपस्थित रहे।

 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular