Monday, April 29, 2024
No menu items!

समय सारिणी के अनुसार कार्यक्रम जारी: डीएम

जौनपुर। जिला मजिस्टेªट/जिला निर्वाचन अधिकारी (पंचायत एवं नगरीय निकाय) मनीष वर्मा ने बताया कि राज्य निर्वाचन आयोग अधिसूचना द्वारा क्षेत्र पंचायतों के सदस्यों तथा जिला पंचायतों के सदस्यों के वैधानिक रूप से रिक्त स्थानों (जो न्यायालयों के स्थगनादेश से बाधित न हो) पर उप निर्वाचन सम्पन्न कराये जाने हेतु समय सारिणी के अनुसार कार्यकम जारी किया गया है।
नाम निर्देशन पत्रों को जमा करने का अन्तिम 24 जनवरी को पूर्वाहन 10 बजे से अपरान्ह 4 बजे तक, नाम निर्देशन पत्रों की संवीक्षा का 25 जनवरी को पूर्वाहन 10 बजे से कार्य की समाप्ति तक, उम्मीदवारी वापस लेने का समय 27 जनवरी को पूर्वाहन 10 बजे से अपरान्ह 3 बजे तक, प्रतीक आवंटन का 27 जनवरी अपराहन 3 बजे सें कार्य की समाप्ति तक, मतदान का 9 फरवरी को पूर्वाहन 7 बजे से अपरानह 5 बजे तक, मतगणना का 10 फरवरी को पूर्वान्ह 8 बजे से कार्य की समाप्ति तक निर्धारित किया गया है।
उन्होंने बताया कि निर्वाचन अधिकारी के स्तर से 20 जनवरी को जारी कर दी गयी है और उसी दिन से नामांकन पत्रों का विक्रय प्रारम्भ हो गया है। उपर्युक्त उप निर्वाचन में नामांकन पत्रों का विक्रय, नामांकन पत्रों के दाखिल करने, उनकी जाँच करने, उम्मीदवारी वापस लेने, चुनाव चिन्ह आवंटन तथा मतगणना का कार्य सम्बन्धित क्षेत्र पंचायत मुख्यालय पर होगा। परिणाम की घोषणा भी सम्बन्धित क्षेत्र पंचायत मुख्यालय पर की जायेगी।
पंचायतों के उपचुनाव की संवेदनशीलता को दृष्टिगत रखते हुए क्षेत्र पंचायत मुख्यालय, जहाँ नाम निर्देशन पत्रों को जमा करने से लेकर प्रतीक आवंटन की कार्यवाही की जानी है, पर शान्ति व्यवस्था सुनिश्चित कराये जाने हेतु एतद्द्वारा विकास खण्ड के लिए कार्यपालक मजिस्ट्रेट नियुक्त किया है तथा आदेशित किया है कि यह पंचायत उप निर्वाचन माह जनवरी-फरवरी 2023 में अपने से सम्बन्धित विकास खण्ड मुख्यालय पर उपस्थित रहकर नामांकन से लेकर प्रतीक आवंटन तक की कार्यवाही को सकुशल एवं शान्ति पूर्ण ढंग से सम्पन्न करायेंगे।
जिलाधिकारी द्वारा तहसीलदार मड़ियांहू रामसूधार (9454412120) को विकास ख्ण्ड रामपुर, तहसीलदार शाहगंज महेन्द्र बहादुर (9454417123) को सुईथाकला, तहसीलदार केराकत अमित त्रिपाठी को (9454417124) को केराकत का कार्यपालक मजिस्ट्रेट नियुक्त किया है।

 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular