Monday, April 29, 2024
No menu items!

शिक्षण लेने आये चेन्नई के विद्यार्थियों का कुलपति ने किया स्वागत

  • पूविवि में हमारे विद्यार्थियों को मिलेगा कुछ अच्छा ज्ञान: डा. भारती
  • सोशल, एकेडमिक, रिसर्च के क्षेत्र में आदान-प्रदान करेंगे विद्यार्थीः डा. डाली

जौनपुर। वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय में गुरु नानक महाविद्यालय आटोनामस चेन्नई के अतिथियों और प्रशिक्षण लेने आए विद्यार्थियों का कुलपति प्रो. निर्मला एस. मौर्य ने बुधवार को कुलपति सभागार में स्वागत किया। विश्वविद्यालय के साथ हुए एमओयू के तहत 11 विद्यार्थी विश्वविद्यालय में प्रशिक्षण के लिए आएं हैं।
इसमें आठ विद्यार्थी लाइफ साइंस और तीन विद्यार्थी गणित विभाग में 10 दिन का प्रशिक्षण लेंगे। उद्घाटन समारोह के बाद से प्रशिक्षण शुरू हो गया। कुलपति प्रो. निर्मला एस. मौर्य ने कहा कि विश्वविद्यालय के विज्ञान संकाय में अच्छे अनुसंधान हो रहे हैं। यहां के वरिष्ठ प्रोफेसरों से उन्हें काफी अनुभव और सीख मिलेगी। साथ ही विद्यार्थी यहां के बारे में एक अच्छा संदेश लेकर जाएंगे। उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों के बाद अब हम फैकल्टी एक्सचेंज की दिशा में काम करेंगे। गुरु नानक कालेज की प्रो. डा. भारती ने कहा कि विश्वविद्यालय में हमारे बच्चों को कुछ अच्छा सीखने को मिलेगा। यहां का लैब अत्याधुनिक है।
इसका लाभ हमारे विद्यार्थियों को जरूर मिलेगा। विज्ञान संकाय के संकायाध्यक्ष प्रो. राजेश शर्मा ने कहा कि माइक्रोबायोलॉजी में चार दिन खाने-पीने की सामग्री में मिलावट, बायोटेक्नोलॉजी में तीन दिन कंप्यूटेशनल बायोलॉजी और दो दिन मशरूम प्रशिक्षण केंद्र और एक दिन फार्मेसी लैब में प्रशिक्षण लेंगे। सभी की निगरानी संकायाध्यक्ष करेंगे। गुरु नानक चेन्नई की एमओयू नोडल अधिकारी डा. डाली ने कहा कि हम लोग के समझौते का फोकस अभी विद्यार्थियों पर है। खासतौर से हमारे विद्यार्थी यहां सोशल, एकेडमिक, रिसर्च के क्षेत्र में आदान-प्रदान करने के लिए आएं है। आगे हम फैकल्टी समेत अन्य प्रोग्राम भी साथ चलाएंगे। समारोह का संचालन नोडल अधिकारी डा. मनोज पांडेय और धन्यवाद ज्ञापन प्रो. मुराद अली ने किया।
इस अवसर पर वित्त अधिकारी संजय कुमार राय छात्र अधिष्ठाता प्रो. अजय द्विवेदी, सहायक कुलसचिव अजीत सिंह ने भी विचार व्यक्त किये। समारोह में प्रो. वंदना राय, प्रो. अविनाश पाथर्डीकर, प्रो. मिथिलेश सिंह, डा. प्रमोद यादव, डा. जाह्नवी श्रीवास्तव, डा. एसपी तिवारी, डा. सुनील कुमार, डा. सौरभ सिंह, डा. अमित वत्स, डा. विवेक पाण्डेय, डा. लक्ष्मी मौर्य, सुशील कुमार आदि उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular