Sunday, April 28, 2024
No menu items!

मेडिकल उपचार न होने पर पीड़ित ने किया हंगामा

  • चिकित्सा प्रभारी समेत अन्य डाक्टर रहे नदारद

विरेन्द्र यादव
सरायख्वाजा,जौनपुर। स्थानीय थाना क्षेत्र के अतरौरा के निवासी महिला मारपीट में घायल थी। उपचार व मेडिकल के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कंरजाकला ले गए लेकिन चिकित्सा प्रभारी समेत अन्य डॉक्टर नदारद रहे। दिन भर बैठे रहे शाम को उन्हें पुलिस वापस लेकर लौट गई। इस दौरान पीड़ित ने जमकर हंगामा किया।
बतादें कि प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कंरजाकला में डॉक्टरों की लापरवाही के चलते आए दिन मरीज हंगामा करते हैं। शनिवार को अतरौरा गांव की निवासी 26 वर्षीय सहाना उर्फ गुलिस्ता मारपीट में घायल हो गई थी जिसे उपचार के लिए उसका पिता मोहम्मद अभिसाफ व सरायख्वाजा पुलिस लेकर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कंरजाकला में करीब 11 बजे पहुंची तो वहां मौजूद फार्मासिस्ट ने कहा कि डॉक्टर के आने के बाद ही उनका उपचार होगा और मेडिकल भी कराया जाएगा। बैठे-बैठे शाम 4 बज गया। प्रभारी चिकित्सा प्रभारी डॉ अरुण यादव समेत अन्य डॉक्टर वहां नहीं आये जिसके बाद और भी मरीज वहां मौजूद थे। सभी मरीजों ने मिलकर डॉक्टर के खिलाफ विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया।
देखा गया कि 5 बजे बिना मेडिकल कराये घायल को पुलिस लेकर थाने लौट गई जबकि और अन्य भी मरीज बगैर दवा लिए वापस लौटे सहाना का कहना है कि वह सुबह से चोट से रक्तस्राव हो रहा था। कोई उपचार नहीं मिल पाया और डॉक्टर का इंतजार करते रहे। उन्हें फोन लगाया गया लेकिन फोन बंद था। दवा के लिए आए अजीत सिंह ने भी आरोप लगाया कि सुबह से दवा के लिए बैठे हैं। डॉक्टर मौजूद न रहने पर उन्हें कोई दवा नहीं दी गई। पाले गौतम ने भी कहा कि प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर आए दिन डाक्टर गायब रहते हैं। एक फार्मासिस्ट के भरोसे यहां सेवाएं दी जा रही हैं। इस दौरान डॉक्टर के खिलाफ लोगों ने विरोध प्रदर्शन करते हुये कहा कि मामले की शिकायत उच्च अधिकारियों से की जाएगी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular