Monday, April 29, 2024
No menu items!

ग्रामीणांचलों में प्रतिभाओं की कमी नहीं, बस तराशने की जरूरत: पूर्व विधायक

वार्षिकोत्सव एवं निर्माण दिवस समारोह में बच्चों ने प्रस्तुत किये रंगारंग कार्यक्रम
विरेन्द्र यादव
सरायख्वाजा, जौनपुर। स्थानीय क्षेत्र के सैदपुर गङौर गांव में शिव बरन शिक्षण संस्थान का वार्षिकोत्सव एवं निर्माण दिवस समारोह का आयोजन हुआ जहां छात्रों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति की। अतिथियों ने बच्चों को पढ़ाई कला खेलकूद के प्रति प्रोत्साहित किया
मुख्य अतिथि सपा के पूर्व विधायक व सपा जिलाध्यक्ष लाल बहादुर यादव ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में प्रतिभाओं की कमी नहीं है। बशर्ते इन्हें तराशने की जरूरत है जिसकी जिम्मेदारी माता पिता के साथ साथ शिक्षकों की होती है। बच्चों को अच्छी शिक्षा कला खेलकूद के प्रति रूचि दिखाएं और जो जिस क्षेत्र में जाना चाहता है, उसे उसी क्षेत्र में प्रोत्साहित करें। पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष राज बहादुर यादव ने कहा कि शिक्षकों को चाहिए। बच्चों को ध्यान रखें और वह गलत दिशा की तरफ रुख ना कर पाये। समरनाथ सिंह चौहान ने कहा कि आजकल बच्चों को पहले गुरु माता पिता है। वह बच्चों पर ध्यान रखे। सपा के वरिष्ठ नेता लालचंद यादव ने कहा कि बच्चों के तकनीकी शिक्षा पर ध्यान दें और तकनीकी शिक्षा में रोजगार की काफी अवसर हैं।
इसी क्रम में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सदस्य छोटे लाल यादव, जिला पंचायत सदस्य डॉ जीतेंद्र कुमार, जिला क्रीड़ा अधिकारी अतुल सिन्हा, गजराज यादव ने बच्चों के पढ़ाई के साथ खेलकूद पर जोर दिया। इस दौरान छात्र-छात्राओं ने रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुति की जिसकी सभी लोगों ने सराहना की। कार्यक्रम का संचालन दारा सिंह चौहान ने किया। इस अवसर पर साहब लाल यादव, उर्मिला चौहान, निर्मला पाल, रंग बहादुर चौहान, अभिषेक चौहान, अविनाश चौहान, जितेंद्र यादव, मिठाई लाल चौहान, रामचंद्र, पन्ना लाल, भानु प्रताप, मनीष जायसवाल, राकेश, रणधीर, जगदीश, उग्रसेन, ओम प्रकाश, नगीना आदि मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular