Monday, April 29, 2024
No menu items!

कस्बे में लगी भीषण जाम, परेशान रहे लोग

  • दो घण्टे तक यातायात व्यवस्था रही ध्वस्त
  • मजिस्ट्रेट, इंस्पेक्टर, स्कूली बस व एम्बुलेंस भी जाम में फंसी

शीबू
जौनपुर। वाराणसी-अयोध्या नेशनल हाइवे मार्ग पर स्तिथ खेतासराय क़स्बा मंगलवार की अपराह्न भीषण जाम के चपेट में आ गया। जाम के झाम में यातायात ऐसी फंसी की वापस घर लौट रहे स्कूली बस के बच्चे बिलबिला उठे। मजिस्ट्रेट, शाहगंज कोतवाल और एम्बुलेंस के भी पहिये रुक गये। मुख्य पिकेट पर तैनात पुलिस नदारत रही। लगभग डेढ़ घण्टे बाद पहुँचे दो उपनिरीक्षक और पुलिसकर्मियों ने जाम को हटाने का प्रयास किया।

5 बजे तक यातायात व्यवस्था धवस्त रही।
जानकारी के अनुसार कस्बा में मंगलवार अपराह्न 3 बजे अचानक भीषण जाम के चपेट में आ गया। चूंकि यूनियन बैंक के पास एक दुकानदार द्वारा अपनी गाड़ी खड़ी करके समान गोदाम में उतारा जा रहा था, दूसरा जाम का कारण यह रहा की बैंक के आस—पास आधा दर्जन चार पहिया वाहन मुख्य मार्ग के दोनों किनारे पर खड़े थे। इसी दौरान एक ट्रैक्टर जाकर वहां फंस गया पहले तो ट्रैक्टर चालक ने अपना वाहन निकालने का प्रयास किया तो वहां मौजूद कुछ दुकानदार उससे उलझ गये जिससे क़स्बा भीषण जाम के चपेट में आ गया।

स्टेशन गली के नुक्कड़ पर खुलेआम जाम लगा रहता है। ऐसी ही स्थिति जोगियन मोहल्ले में है, यहां कस्बे के आधा दर्जन कबाड़ के दुकानदारों द्वारा मुख मार्ग पर ट्रक खड़ी करके सामानों को लोड किया जाता है। मंगलवार को जोगियाना मोहल्ले में एक कबाड़ी की ट्रक लोड हो रही थी। इसी के चलते जाम और अपने चरम पर पहुंच गया। शाम 4:30 बजे तक लोग जाम का दंश झेलते रहे। ख़ासकर स्कूल से लौट रहे स्कूली बस में नन्हें मुन्ने बच्चे काफ़ी व्याकुल रहे। राहगीरों तक को पैदल चलना मुश्किल हो गया था। मामला की जानकारी उच्चाधिकारियों को हुई तो उपनिरीक्षक मंहगू यादव के नेतृत्व में आधा दर्जन से ज़्यादा पुलिस कर्मियों ने जाम को ख़त्म कराया। पुलिस को यातायात व्यवस्था पटरी पर लाने के लिए पसीने छूट गये।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular