Sunday, April 28, 2024
No menu items!

यह देश जिलाजीत जैसे जांबाज सैनिकों की बदौलत है सुरक्षित: जगदीश नारायण

  • 12 अगस्त 2020 को पुलवामा में शहीद हुये थे जिलाजीत यादव
  • इजरी गांव में शहीद की तीसरी शहादत दिवस पर नम हुईं आंखें

बीके सिंह/केएस यादव
सिरकोनी, जौनपुर। कश्मीर के पुलवामा में आतंकियों से लोहा लेते हुए वर्ष 2020 में शहीद हुए सिरकोनी क्षेत्र स्थित इजरी गांव के जिलाजीत यादव के तीसरे शहादत दिवस पर शनिवार को शहीद के पैतृक गाँव के शहीद पार्क पर श्रद्धांजलि सभा का आयोजन हुआ। पूर्व कैबिनेट मंत्री व जफराबाद विधायक जगदीश नारायण राय, सपा के पूर्व जिलाध्यक्ष लाल बहादुर यादव, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष राज बहादुर यादव, सरफराज खान, वरिष्ठ नेता नंद लाल यादव समेत बड़ी संख्या में लोगों ने शहीद के चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी।

श्रद्धांजलि सभा को सम्बोधित करते हुए जाफराबाद विधायक ने कहा कि यह देश जिलाजीत जैसे जाबांज सैनिकों की बदौलत ही सुरक्षित है। शहादत दिवस मनाने के लिए हम सभी लोग आज एकत्रित हुए है। शहादत के सम्मान में जनप्रतिनिधि होने के नाते यहां पर स्थायी कार्य कराने का काम किया है। शहीद जिलाजीत के नाम से मुख्य द्वार, पुस्तकालय, मूर्ति, इंटरलॉकिंग का कार्य कराया गया है जिसका आज अनावरण किया गया है।

आज पूरा देश वीर सपूतों को याद कर रहा है। वीर सपूतों को जितना श्रद्धा, सम्मान दिया जाय, वह कम है। भगवान शहीद जिलाजीत के परिवार को इतनी शक्ति दें कि ये कार्यक्रम हमेशा होता रहे। शहीद जिलाजीत की पत्नी व परिवार को सरकारी सुविधा अभी तक नही मिल पाई है। कल हमने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर दिया व पूर्व मुख्यमंत्री से भी वार्ता की है। सरकार इसको नजरअंदाज कर रही है। हमारा प्रयास है जल्द से जल्द सरकारी सुविधा शहीद जिलाजीत के परिवार को मिलें।

पूर्व जिलाध्यक्ष लाल बहादुर यादव ने कहा कि शहीद जिलाजीत की तीसरी समागम दिवस का दिन है। हम सब लोग उपस्थित होकर श्रद्धा सुमन अर्पित करते हैं। सरकार की लचल व्यवस्था के कारण शहीद के परिवार वालों को सरकारी सुविधा नही मिल पाई है। जो भी दिक्कतें आ रही हैं, उसको जिला प्रशासन को दूर कराना चाहिए। कार्यक्रम को सम्बोधित करने के पूर्व सभी अतिथियों ने शहीद के मूर्ति पर माल्यार्पण कर नमन किया। कार्यक्रम की शुरुआत में विधायक जगदीश नारायण राय ने अपने निधि से बनवाये गए शहीद जिलाजीत यादव प्रवेश द्वार व पुस्तकालय का फीता काटकर लोकार्पण किया। उन्होंने शहीद गेट, पुस्तकालय व इंटरलॉकिंग सड़क का निर्माण करवाया।

कार्यक्रम की अध्यक्षता पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष राज बहादुर यादव व संचालन नंदलाल यादव ने किया। इस मौके पर सुरेंद्र यादव, शिवसन्त यादव, मनोज यादव, अशोक यादव, अमित शुक्ला, लकी त्रिपाठी, अजय सिंह, राकेश यादव, राजेन्द्र, जमाल हाशमी आदि उपस्थित रहे।

  • पुत्र, पत्नी व मां ने दी श्रद्धांजलि

सिरकोनी विकास खण्ड के इजरी गांव निवासी शहीद जिलाजीत यादव की शनिवार को तीसरी पूर्णतिथि पर जब शहीद की वृद्धा मां उर्मिला देवी, बहन रिंकू यादव तथा शहीद के 4 वर्ष के पुत्र जीवांश यादव को लेकर शहीद की पत्नी पूनम पहुंची तो सबकी निगाहें उन पर टिक गईं। उसके बाद 4 वर्षीय जीवांश ने मां पूनम व दादी के साथ अपने शहीद पिता की मूर्ति पर माल्यर्पण कर श्रद्धांजलि दिया।

  • तीन साल में वादा पूरा न होने पर लोगों में दिखी नाराजगी

कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमले में शहीद हुए जिलाजीत की शहादत के वक्त प्रदेश सरकार की ओर से किए गए वादों में से एक भी वादा 3 साल में पूरा न होने पर शहादत दिवस पर जुटे लोगों में नाराजगी दिखी। तीन साल बीत जाने के बाद भी अभी तक शहीद जिलाजीत की पत्नी व परिवार वालों को अभी तक सरकारी सुविधा नहीं मिल पाई है। जफराबाद विधायक जगदीश नारायण राय ने लोगों को आश्वासन दिया कि हमारा प्रयास है कि जल्द से जल्द परिवार वालों को सरकारी सुविधा मिलने लगेगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular