Monday, April 29, 2024
No menu items!

डायट में तीन दिवसीय प्रशिक्षण शुरू

जौनपुर। राजकीय/अशासकीय सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालयों में कार्यरत गणित विषय के अवशेष शिक्षकों के तीन दिवसीय प्रशिक्षण का प्रारंभ उप शिक्षा निदेशक/प्राचार्य डॉ. विनोद शर्मा जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान की अध्यक्षता में प्रारंभ किया गया।

प्राचार्य ने बताया कि गणित विषय वर्तमान में बहुत ही महत्वपूर्ण विषय है। गणि त के शिक्षक को अभिभावक या समाज एक आशा की दृष्टि से देखता है। यह मानता है कि उसके बच्चे को सफल बनाने में गणित विषय के शिक्षक की अहम भूमिका होती है। विषय विशेषज्ञ डॉ. आशीष शुक्ला असिस्टेंट प्रोफेसर गणित राजा श्री कृष्ण दत्त पीजी कॉलेज ने संख्या पद्धति को इतना सहज और सरल तरीके से बताया कि सभी प्रशिक्षु आसानी से उसको सीख गए और अपनी कक्षा शिक्षण में प्रयोग करने के लिए वादा किया।

वरिष्ठ प्रवक्ता डॉ. रवीन्द्र नाथ ने बताया कि डायट की जिम्मेदारी बढ़ गई है। अब कक्षा 1 से 12 तक का एकेडमिक सपोर्ट डायट करता है तथा समय-समय पर विभाग ऐसे प्रशिक्षण का आयोजन करता रहता है। आप सभी प्रशिक्षु प्रशिक्षण प्राप्त कर अपने विद्यालय में इसका उपयोग करेंगे तथा गणित विषय में इसका अनुप्रयोग करें। प्रशिक्षण में संदर्भदाता प्रवक्ता धर्मेंद्र कुमार, प्रवक्ता दुर्गेश चंद्र यादव, जोगेंद्र यादव, मनोज कुमार ने अपने प्रकरण का प्रशिक्षण दिया तथा सभी को अच्छा शिक्षण करने के लिए प्रेरित किया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular