Sunday, April 28, 2024
No menu items!

संगोष्ठी में रोजगार के लिये गये टिप्स

  • पूविवि में करियर के अवसर एवं मार्गदर्शन पर हुई संगोष्ठी

विरेन्द्र यादव
सरायख्वाजा, जौनपुर। वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय के रसायन विज्ञान विभाग रज्जू भैया संस्थान ट्रेंनिंग प्लेसमेंट सेल तथा ज्ञानस्थली फाउंडेशन लखनऊ की संयुक्त तत्वावधान में संस्थान के आर्यभट्ट सभागार में सोमवार को करियर के अवसर एवं मार्गदर्शन विषय पर एक दिवसीय संगोष्ठी का आयोजन हुआ।
संगोष्ठी के मुख्य वक्ता अलका प्रकाश पांडेय ने UGC/CSIR-NET/GATE/IIT-JAM प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी हेतु मार्गदर्शन किया। एसडीएम बदलापुर डॉ ज्ञान प्रकाश ने प्रशासनिक सेवा हेतु प्रतियोगी परीक्षाओं पर प्रकाश डाला। इं. देवर्षि मिश्रा ने विद्यार्थियों को NEET/CAT आदि प्रतियोगी परीक्षाओं के तैयारी के दौरान उत्पन्न होने वाली बाधाओं तथा समाधान पर प्रकाश डाला।
संगोष्ठी की संरक्षिका प्रो. वंदना सिंह कुलपति वीर बहादुर सिंह विश्वविद्यालय ने कहा कि ऐसे कार्यक्रम में भाग लेने हेतु विद्यार्थियों को प्रेरित किया। विज्ञान संकायाध्यक्ष प्रो. राजेश शर्मा ने अपने उद्बोधन में विद्यार्थियों को प्रतियोगी परीक्षाओं के दौरान धैर्य, लगन व अनुशासन के बारे में बताया। कार्यक्रम का संचालन केमिस्ट्री M.Sc. के छात्र मंजीत गुप्ता ने किया। पूविवि की ट्रेनिंग व प्लेसमेंट सेल के समन्यवक प्रो. प्रदीप कुमार ने धन्यवाद ज्ञापन किया।
अतिथियों का स्वागत रज्जू भैया संस्थान के निदेशक डा. प्रमोद यादव ने किया। संगोष्ठी के संयोजक डॉ प्रमोद कुमार विभागाध्यक्ष रसायन विभाग ने संगोष्ठी की रूप—रेखा पर प्रकाश डाला। साथ ही बताया कि विभाग निरंतर छात्र-छात्राओं के विकास के लिए इस प्रकार की संगोष्ठियों का आयोजन करता रहा है।
इस अवसर पर प्रो. देवराज सिंह प्रो. मिथिलेश सिंह, डॉ. दिनेश वर्मा, डॉ मिथिलेश यादव, डॉ एस.पी. तिवारी, डॉ दीपक मौर्या, डॉ. आशीष वर्मा, डा. पुनीत धवन, डॉ. सुजीत चौरसिया, डॉ काजल डे, डा. विजय शंकर पांडेय सहित विश्वविद्यालय के अन्य शिक्षक और विभिन्न संकायों के छात्र-छात्राएं भी उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular