Monday, April 29, 2024
No menu items!

नायब तहसीलदार की रिश्वतखोरी से परेशान अधिवक्ता संघ ने की निलम्बन की मांग

विपिन मौर्य एडवोकेट
मछलीशहर, जौनपुर। बीते बुधवार को वरिष्ठ अधिवक्ता कैलाश यादव की सहायिका महिला कविता यादव और नायब तहसीलदार मीना गौंड के चपरासी के बीच हुई घटना के बाद गुरूवार को अधिवक्ताओं ने नायब तहसीलदार मीना गौंड के खिलाफ मोर्चा खोल दिया। पीड़ित अधिवक्ता कविता यादव ने संघ को जानकारी देते हुए बताया कि कल उनका चपरासी जितेंद्र कुमार उनसे धनउगाही करने ही आया था। इसी बात को लेकर के बाद विवाद हुआ और मनबढ़ चपरासी ने महिला वकील को पीट दिया।
अधिवक्ताओं के धरना प्रदर्शन के बाद आरोपित चपरासी के खिलाफ कोतवाली में मारपीट और छेड़छाड़ का मुकदमा कल ही दर्ज कर लिया गया था। गुरूवार की सुबह तहसील पहुंचने पर अधिवक्ताओं ने नायब तहसीलदार मीना गौंड की रिश्वतखोरी को लेकर जमकर हंगामा करते हुये मुर्दाबाद के नारे लगाये। बाद में अधिवक्ता संघ के पदाधिकारियों ने उपजिलाधिकारी राजेश चौरसिया को ज्ञापन सौंपकर नायब तहसीलदार को रिश्वतखोरी के आरोप में तत्काल निलंबित करने की मांग किया।
अधिवक्ताओं ने बताया कि उक्त नायब तहसीलदार 10, 20 और 50 के लिए भी अपने चपरासी को भेजकर धनउगाही करवाती हैं। अधिवक्ताओं के बेहद साधारण काम जैसे प्रार्थना पत्र पर अग्रसारित करने का भी पैसा मांगती हैं और अधिवक्ताओं द्वारा प्रार्थना पत्र सीधे रखने पर अपने चपरासी के जरिए प्रार्थना पत्र भेजने को कहती हैं। अधिवक्ता जब चपरासी के पास जाते हैं तो वह रुपए की मांग करता है। आरोप है कि उक्त नायब तहसीलदार पूरी तरह रिश्वतखोरी में लिप्त हैं और न्यायालय में बैठकर के धन उगाही करती हैं।
इस अवसर पर अधिवक्ता संघ अध्यक्ष रघुनाथ प्रसाद, पूर्व अध्यक्ष दिनेश चंद्र सिन्हा, महामंत्री बनवारी राम मौर्य, विपिन मौर्या, प्रेमचंद विश्वकर्मा, हरिनायक तिवारी, अशोक श्रीवास्तव, रमेश चंद्र यादव बाबा, सुरेश यादव, रतन लाल गुप्ता, अजय सिंह, अशोक मिश्रा, सुरेश मौर्या, महेंद्र मौर्या, बृजेश यादव, अनुराग श्रीवास्तव, विनय मौर्या, अवनिंद्र दुबे, हरीलाल सरोज, अमित सिंह, राजकुमार पटवा, सुसील तिवारी, विशाल सिंह, अच्छे लाल विश्वकर्मा, आलोक विश्वकर्मा, प्रेम बिहारी यादव, राजेंद्र यादव सहित सैकड़ों अधिवक्ता उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular