Monday, April 29, 2024
No menu items!

केराकत—खुज्जी मार्ग के टाईबीर पुलिया जर्जर, पुलिस ने कराया रूट डायवर्ट

जर्जर पुल को लेकर खबर प्रकाशित होने के बाद भी जनप्रतिनिधि व अधिकारी ने नहीं ली सुधि
गाजीपुर जाने वाले यात्रियों की बढ़ीं मुश्किलें, भारी बहनों पर लगा रोक
विनोद कुमार/राजेश साहू
केराकत, जौनपुर। स्थानीय क्षेत्र के ग्राम औरी गाँव के पास जौनपुर-गाजीपुर मार्ग पर स्थित टाईबीर नाले पर आवागमन हेतु ब्रिटिश शासन काल में निर्मित पुलिया इन दिनों जर्जर हो जाने से मौत को दावत दे रही है।
गौरतलब है कि चन्दवक गोमती नदी पर बने डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी सेतु के क्षतिग्रस्त हो जाने से वाराणसी से आने वाली सभी भारी वाहन चंदवक के मुडैला से थानागद्दी होते हुए केराकत से कुछ वाहन खुज्जी मोड़ होकर आजमगढ़ जाते थे तो कुछ सरायबीरु चौराहे से सरकी होते हुए बुडऊ बाबा (देवगांव) से होकर आजमगढ़ की तरफ जाने लगी। भारी वाहनों के आवागमन से टाईबीर पुल जर्जर हो गाय जबकि टाईबीर पुल के जर्जर की खबर कई बार अखबारों ने प्रमुखता से प्रकाशित किया पर जर्जर पुल की सुध न तो जनप्रतिनिधि ने ली और न अधिकारियों ने ही ली और अब जर्जर घोषित होते ही प्रशासन मुस्तैद हो गया और सम्भावित दुर्घटना के मद्दनेजर प्रभारी निरीक्षक संजय वर्मा ने दो कांस्टेबल मौके पर तैनात कराने के साथ आने वाले भारी वाहनों का डायवर्जन सुनिश्चित कराया गया।
विडंबना तो देखिए पुल को जर्जर घोषित तो कर दिया जाता है परंतु जर्जर पुल की मरम्मत होगी या नये पुल का निर्माण कब होगा इसकी जानकारी जनता से साझा नहीं किया जाता है। टाईबीर पुल जर्जर होने से खुज्जी चंदवक व गाजीपुर जाने वाले यात्रियों को कठिनाइयों सामना करना पड़ सकता है। बहरहाल कब और कैसे पुल की मरम्मत की, यह तो जिम्मेदार ही तय करेंगे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular