Sunday, April 28, 2024
No menu items!

समाज में उत्कृष्ट कार्य के लिये “मैं जिन्दा शहर बनारस हूं” से उर्वशी की गयीं सम्मानित

  • अधिकारों एवं जनहितों के लिये लगातार संघर्ष करने पर मिला यह सम्मान: उर्वशी सिंह

जौनपुर। अनमोल सेवा समिति और एआरके फाउंडेशन के संयुक्त तत्वावधान में वाराणसी के एक सभागार में “मैं जिंदा शहर बनारस हू” “द इंडियन रियल होरो” नामक सम्मान समारोह का आयोजन हुआ जहां जौनपुर के समाज में उत्कृष्ट कार्य करने के लिए अतुल्य वेल्फेयर ट्रस्ट अध्यक्ष उर्वशी सिँह को सम्मानित किया गया। इस बाबत उर्वशी सिंह ने बताया कि आज यह सम्मान पाकर बहुत गौरवान्वित महसूस कर रही हूं। इसी क्रम में नीलिमा ठाकुर ने कहा कि उर्वशी ने एक ऐसे समुदाय किन्नर समाज को जोड़कर एक नई धारा शुरू किया है जो काबिले तारीफ है।

उनके अधिकारों और हितों के लिए लगातार संघर्ष कर रही हैं। जैसा कि उर्वशी जी पूरे कोरोना काल महामारी मे निरंतर लोगों की मदद करती रहीं जो मौजूदा समय में डेंगू बीमारी मे भी सक्रिय रहीं। जब भी किसी को खून की जरूरत पड़ती हो या कोई मेडिकल समस्या हो या महिलाओं को कोई जरूरत हो तो बिना समय देखे रात—दिन एक करके अपने व टीम के स्तर से कार्य करके लोगों की हमेशा मदद करती रहती है। उर्वशी जी समय—समय पर जागरूकता संदेश और महिलाओं और बच्चियों को आत्मनिर्भर बनाने और जागरूक करने के लिए बहुत सारे कार्यक्रम करती रहती हैं।

आज महिलाओं को सशक्त और आत्मनिर्भर बनने की जरूरत है जिसके लिए विगत कई वर्षों से महिलाओं और बच्चियों के लिए कार्य कर रही हैं। पिछले दिसम्बर मे इनके अच्छे और उत्कृष्ट कार्य करने के लिए दिल्ली में भी इनको अटल बिहारी वाजपेयी सम्मान से भी सम्मानित किया गया। इसके पहले अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर लखनऊ शहर में एक समारोह में भी सम्मानित किया गया| वहीं स्वागत से अभिभूत उर्वशी सिंह ने नीलिमा ठाकुर और अरविंद चक्रवाल को इस सम्मान के लिए धन्यवाद देते हुये कहा कि आज महिलाएं अगर एक—दूसरे के साथ कदम से कदम मिलाकर चलें तो इस समाज की एक अलग ही तस्वीर दिखेगी। ट्रस्ट परिवार की राधिका सिंह, कंचन सिंह, नागेंद्र सिंह, आशीष श्रीवास्तव, ज्ञानचंद गुप्ता, दीपक श्रीवास्तव, डॉ समर बहादुर सिंह, मीरा अग्रहरी, ज्योति श्रीवास्तव, पिन्कू मौर्या, कनक सिंह, बिट्टू किन्नर, डॉली किन्नर सहित तमाम लोगों ने उर्वजी को बधाई दिया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular