Sunday, April 28, 2024
No menu items!

बिरहा मुकाबले में वाराणसी की नीतू राज ने मारी बाजी

  • दुग्ध समाज सेवा समिति ने समाजसेवियों को किया सम्मानित

जौनपुर। नागपंचमी पर दुग्ध समाज सेवा समिति की ओर से स्वागत समारोह एवं लोक गीत बिरहा मुकाबले का आयोजन शहर के जहांगीराबाद स्थित दुग्ध मंडी परिसर में हुआ। बिरहा का कार्यक्रम सारी रात चलता रहा। भोर में करीब 4 बजे कार्यक्रम सम्पन्न हुआ तो श्रोताओं के फैसले पर वाराणसी की नीतू राज को पहला पुरस्कार भगवान शिव का ध्वज और पीतल का हंडा देकर सम्मानित किया गया।

सोनभद्र से आए बिरहा गायक दर्शन गांधी ने भी खूब समां बांधी। समारोह के मुख्य अतिथ नगर पालिका परिषद जौनपुर की चेयरमैन के प्रतिनिधि डा. रामसूरत मौर्य ने कहा कि अच्छी सेहत के लिए दूध का इस्तेमाल करने वाले लोगों को दूधिया समाज के लोगों के संघर्षों को भी समझना होगा।

कार्यक्रम की अध्यक्षता डा. राम अवध यादव तथा संचालन वरिष्ठ समाजसेवी राजदेव यादव ने किया। दुग्ध समाज सेवा समिति के अध्यक्ष रमेश यादव और महासचिव संजीव यादव ने अतिथियों का स्वागत करते हुए आभार व्यक्त किया।

विशिष्ट अतिथ डा. बीएस उपाध्याय, डा. आलोक यादव, श्याम मोहन अग्रवाल सहित नगर पालिका के सभासदों को स्मृति चिन्ह भेंट करके सम्मानित किया गया। इस अवसर पर अरशद कुरैशी, कमलेश जहेलू, नरेंद्र यादव एडवोकेट, दीनानाथ पाल, अमृत लाल यादव, महेंद्र यादव, सभाजीत, हरिराम, शेखर निषाद, राज बहादुर, जंग बहादुर, राम शिरोमणि, ललित यादव आदि मौजूद थे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular