Monday, April 29, 2024
No menu items!

महात्मा गांधी शहीद दिवस पर कुलपति ने किया नमन

अजय विश्वकर्मा
सिद्दीकपुर, जौनपुर। वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय में सोमवार को महात्मा गांधी शहीद दिवस पर कुलपति प्रो. निर्मला एस. मौर्य ने गांधी वाटिका में उनकी मूर्ति पर पुष्प अर्पित किया एवं मोमबत्ती जलाकर नमन किया गया।
कुलपति प्रो. मौर्य ने कहा कि महात्मा गांधी के विचार हम सभी के लिए अनुकरणीय हैं। हमारे विश्वविद्यालय से महात्मा गांधी का एक अभिन्न रिश्ता है। उन्हीं के जन्म दिवस इस विश्वविद्यालय की स्थापना हुई थी। गांधी वाटिका में स्थापित उनकी प्रतिमा विश्वविद्यालय के शिक्षकों कर्मचारियों एवं विद्यार्थियों को सदैव प्रेरणा देती रहती है। महात्मा गांधी ने कहा था कि स्वच्छता को अपने आचरण में इस तरह अपना लो कि वह आदत बन जाय। आज हमारे देश में स्वच्छता अभियान से जो सामाजिक बदलाव हुआ है, उसके प्रेरणा स्रोत महात्मा गांधी जी ही है।
प्रो. मानस पांडेय ने कहा कि महात्मा गांधी के शहीद दिवस पर ही बापू बाजार की शुरुआत वर्ष 2011 में विश्वविद्यालय द्वारा की गई थी। बापू बाजार की यह यात्रा अनवरत जारी है। इस बाजार के माध्यम से महात्मा गांधी के विचारों को धरातल पर लाने का निरंतर प्रयास किया गया है।
इस अवसर पर प्रो. वंदना राय, प्रो. प्रदीप कुमार, प्रो. रजनीश भास्कर, डॉ राजकुमार, दीपक सिंह, डॉ गिरधर मिश्र, डॉ दिग्विजय सिंह राठौर, डॉ पुनीत धवन, डॉ मनोज पांडेय, डॉ धर्मेंद्र सिंह, डॉ लक्ष्मी मौर्य समेत तमाम लोग मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular