Sunday, April 28, 2024
No menu items!

रास्तों पर भीषण गन्दगी और जलभराव से ग्रामीण परेशान

  • आक्रोशित ग्रामीणों ने प्रशासन के खिलाफ की नारेबाजी

बीके सिंह
सिरकोनी, जौनपुर। स्थानीय ब्लॉक के जलालुद्दीनपुर गाँव में शुक्रवार को ग्रामीणों ने जलभराव व सड़क पर गंदगी के अंबार होने से नाराज होकर जिम्मेदारों के खिलाफ नारेबाजी कर प्रदर्शन किया।
बरसात होने के बाद सड़क पर पानी इकठ्ठा व सड़क पर गंदगी का अंबार होने से बरसात के दिनों में सक्रमण रोग होने की आशंका से चिंतित ग्रामीणों ने व्यवस्था के प्रति जिम्मेदार लोगों के विरुद्ध विरोध प्रदर्शन किया।

जलालुद्दीनपुर गांव में रास्ते पर गंदगी व कीचड़ बने रहने से वहां के लोगो को आवागमन में भारी परेशानी होती है। इसके आलवा मच्छर जनित बीमारियों की हमेशा आशंका बनी रहती है। शासन प्रशासन के स्पष्ट निर्देश के बाउजूद वहां इस प्रकार से गंदगी का अंबार रहना दुर्भाग्य पुर्ण है। इसको लेकर शुक्रवार को स्थानीय ग्रामीणों ने प्रदर्शन कर विरोध जताया।
प्रदर्शनकर्ता के रूप में शत्रुघ्न मौर्या ने कहा कि ये सड़क बने काफी दिन हो चुके है।

बीच बीच में गड्ढे होने से जलभराव हो गया है और सड़क पर गंदगी का अंबार लग गया है।जो लोगों का चलना मुश्किल हो गया है। अगर इसको रिपेयर करा दिया जाए। या सफाईकर्मी लगाकर साफ करा दिया जाए तो अच्छा रहता। इसकी सूचना कई बार जिम्मेदार लोगों को दिया गया लेकिन अभी तक कोई कार्यवाई नही हुई। राधा मौर्या ने कहा कि सड़क पर इतनी गंदगी है। सफाईकर्मी सिर्फ आते है और चले जाते है। सफाई के नाम पर सिर्फ खानापूर्ति करते है।

सुशीला देवी का कहना है कि अगर सड़क टूट गया है। जलभराव होने से आने—जाने वाले राहगीर गिरकर चोटिल हो रहे हैं। कृष्णा अधीन यादव का कहना है कि जलभराव से तमाम सी बीमारियां अपना पैर पसारना शुरू कर दिया है। गंदगी से लोग ज्यादा परेशान है। फात्मा बानो ने कहा कि हम लोगों के घर के सामने जलभराव से व गंदगी होने से चलना एकदम मुश्किल हो गया है। वहीं मौके पर पहुंचीं खण्ड विकास अधिकारी अस्मिता सेन ने लोगों को आश्वासन दिया कि जल्द से जल्द गंदगी साफ करा दी जाएगी और इसकी लिखित सूचना उच्चाधिकारियों को देकर जल्द से जल्द निस्तारण करा दिया जाएगा।

 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular