Monday, April 29, 2024
No menu items!

एक पखवारे से आये दिन चोरी व फर्जी शोर—गुल से ग्रामीण सदमे में

रमेश यादव
जफराबाद, जौनपुर। स्थानीय थाना अंतर्गत गांवसभा ईमलो, पांडेय पट्टी, रायपुर, इमलो सहित आस—पास के गांवों में एक पखवाड़े पूर्व एक ही रात में आधा दर्जन घरों में चोरी की वारदात हुई थी जिसका अभी तक खुलासा नहीं हो सका। इर्द—गिर्द गांव में आए दिन शाम होते ही चोर—चोर का शोर शराबा शुरू हो जाता है जिससे पूरा गांव चोरों के डर से सदमे में जी रहा है। वहीं कुछ लोग चोरों की डरवश पुलिस को सूचना देकर पुलिस को भी परेशान होना पड़ता है। एक सप्ताह पूर्व चोरी के सिलसिले में जफराबाद पुलिस कई मनबढ़ों को पकड़कर चिन्हित करने के लिय ले गयी।

हालांकि पूछताछ करके छोड़ दिया गया। उसके दो-तीन दिन बाद कुछ शरारती किस्म के लोग एक—दूसरे गांव में जाकर साइकिल चोरी करने का मामला प्रकाश में आया है जिसे पुलिस गंभीरता से लेते हुए कई लोगों को अपने हिरासत में लेकर पूछताछ करने में जुटी है। देखना यह है कि एक पखवाड़े पूर्व आधार दर्जन घरों में हुई चोरी को पर्दाफाश कर पाती है या नहीं? वहीं दूसरी ओर क्षेत्रीय नागरिकों ने पत्र—प्रतिनिधि को बताया कि कुछ मनबढ़ किस्म के लोग गांव में रहकर इस तरह की घटना को अंजाम दे रहे हैं जिसको पकड़ने में पुलिस नाकाम है।

इस कदर हो रही चोरी पर अंकुश नहीं लगाया गया तो आने वाले दिनों में चोरों का गिरोह सक्रिय हो जाएगा जिससे जनता की नींद चोरों के भय से हराम हो जायेगी। क्षेत्रीय जनता ने जिला प्रशासन से मांग किया कि सही चोरों को अगर नहीं पकड़ा गया तो स्थिति भविष्य में और भयावह हो जायेगी। शाम होते ही चोर—चोर को लेकर जो शोर—शराबा शुरू हो जाता है, उससे कहीं चोरों के अफवाह में देर—सवेर किसी के घर कोई रिश्तेदारी जाने वाले भी चोरों के अफवाह में जनता के शिकार बन सकते हैं। इस घटना से इनकार भी नहीं किया जा सकता है।

 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular