Sunday, April 28, 2024
No menu items!

चुनावी पाठशाला लगाकर मतदाताओं को किया गया जागरूक

जौनपुर। जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी रविन्द्र मांदड़ के निर्देशन में चल रहे मतदाता जागरूकता अभियान के अन्तर्गत सोमवार को चुनावी पाठशाला स्थान सेंट थामस इन्टर कालेज शाहगंज में हुआ जहां सभी मतदान केंद्रों व सभी परिषदीय विद्यालयों पर चुनावी पाठशाला आयोजित कर सभी लोगों को आगामी 25 मई को मतदान करने के लिए जागरुक व प्रेरित करते हेतु संकल्प दिलाया गया। चुनावी पाठशाला में शाहगंज ब्लॉक के 148 परिषदीय विद्यालयों के प्रधानाध्यापक/प्रभारी प्रधानाध्यापक ने भाग लिया।

मुख्य अतिथि खण्ड विकास अधिकारी शाहगंज जितेंद्र प्रताप सिंह व अध्यक्षता कर रहे खण्ड शिक्षा अधिकारी अमरदीप जायसवाल ने दीप प्रज्ज्वलित करके कार्यक्रम का शुभारम्भ किया। कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय की छात्राओं ने स्वागत गीत प्रस्तुत किया जिसके बाद मुख्य अतिथि ने उपस्थित लोगों को मतदान करने की शपथ दिलाई। खण्ड विकास अधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह ने कहा कि चुनाव में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए हर तरह से प्रयास किये जा रहे हैं। इसमें स्कूली बच्चों का महत्वपूर्ण स्थान होता है। स्कूलों के बच्चे रैली आदि के माध्यम से मतदाताओं को वोट डालने के लिए जागरूक करते हैं।

उन्होंने शिक्षकों, आंगनवाड़ी व बीएलओ से अपील किया कि बूथ व गांव स्तर पर गांव वालों को चुनाव व वोट का महत्व बताये तथा 25 मई को मतदान करने के लिए सभी को जागरूक करें। क्योंकि मज़बूत लोकतंत्र के लिए सभी मतदाताओं की सहभागिता ज़रुरी है। खण्ड शिक्षा अधिकारी अमरदीप जायसवाल ने कहा कि बूथ स्तर व सभी विद्यालयों पर गांवों में चुनाव पाठशाला लगाकर वोटरों को लोकतंत्र का पाठ पढ़ाए। शिक्षक, शिक्षामित्र, विद्यार्थियों, अभिभावकों सहित आस—पास के वोटरों को वोट बनवाने से जुड़ी सभी प्रक्रिया बताएं और वोटरों को वोट डालने के लिए प्रेरित करें। संचालन जिला स्वीप कोआर्डिनेटर सैय्यद मोहम्मद मुस्तफा ने किया। इस अवसर पर वीरेंद्र यादव, अभिषेक सिंह, अशोक मौर्य, धर्मेन्द्र सिंह, सुजीत सोनकर, अभिषेक सिन्हा, मिथिलेश दि्वेदी, रतनेश सिंह, ओम प्रकाश, अशोक सोनकर, विरेंद्र कुमार, श्रीकांत, अरविंद प्रकाश सिंह सहित तमाम लोग उपस्थित रहे।

 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular